कोटपूतली

--Advertisement--

अजीतगढ़ में विद्यार्थियों ने निकाली जनजागरूकता रैली

अजीतगढ़| ग्राम पंचायत जुगराजपुरा स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गुरुवार को...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 05:20 AM IST
अजीतगढ़| ग्राम पंचायत जुगराजपुरा स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गुरुवार को प्रधानाचार्य सूरजभान के नेतृत्व में प्रवेशोत्सव के तहत सरकारी स्कूल में नामांकन करवाने के लिए जनजागरूकता रैली निकाली। गांव के अनेक मुख्य रास्तों से होकर गुजर रैली में विद्यार्थियों ने आमजन से सरकारी स्कूलों में नामांकन करवानें एवं सरकारी स्कूलों में संचालित सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का संदेश दिया। रैली के दौरान स्कूली स्टाफ ने आमजन के समक्ष स्कूल वातावरण एवं परीक्षा परिणाम आदि की जानकारी देकर स्कूल के शिक्षण व्यवस्था के बारे में जानकारी साझा की। रैली के दौरान बंशीधर, अंजू ढबास, संजू देवी, बाबूलाल, रामचंद्र, रूपसिंह शेखावत आदि मौजूद थे।

जिला प्रमुख ने सुनी जनसमस्याएं

जमवारामगढ ग्रामीण (बस्सी)| लालवास स्थित अटल सेवा केंद्र में गुरुवार को सम्पन्न न्याय आपके द्वार शिविर में जिला प्रमुख मूलचंद मीणा ने शिरकत की। उन्होंने शिविर का अवलोकन कर ग्रामीणों से समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने जिला प्रमुख को बिजली व पानी की समस्या के समाधान की मांग की। ईश्वरीसिंह पुरा गाँव निवासी गुलाब देवी प|ी रामफूल बलाई ने 5 माह बाद भी दीनदयाल विद्युत योजना मे कनेक्शन नंही होने की बात कही। जिला प्रमुख ने एक्सईएन मनोज गुप्ता से फोन पर बात कर सात दिन मे कनेक्शन जारी करने के आदेश दिए। इसी प्रकार जोगियों की ढाणी, डाँगरवाडा निवासी मुरारीलाल योगी ने ढाणी में पेयजल संकट के बारे मे बताया।

टसकोला में औलिया बाबा का उर्स 10 कोे

पावटा ग्रामीण| टसकोला गांव में हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रतिक औलिया बाबा का उर्स 10 मई को मनाया जाएगा। रामकरण सैनी ने बताया कि इस दिन सुबह गुलपोसी के साथ चदार की रस्म अदा के साथ ही भण्डारा किया जाएगा। लोक कलाकार भजनों की प्रस्तुति देंगे। रात्रि को बाहर से आए कलाकारों द्वारा कब्बाली प्रस्तुत की जाएगी।

आईएएस में चयनित मनोज रावत का स्वागत

शाहपुरा| आईएएस में चयनित मनोज कुमार का शहर स्थित जयपुर तिराहा बस स्टैण्ड पर ग्रामीणों की ओर से भारी जोश के साथ स्वागत किया गया। मनोज ने बताया कि वे शुरू से ही प्रशासनिक सेवा में जाकर सेवा करना चाहते थे। उन्होंने इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत की है। मनोज ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करने से सफलता अवश्य मिलती है। गौरतलब है कि मनोज विराटनगर स्थित श्यामपुरा गांव के निवासी है। मनोज रावत ने आईएएस में 824 वीं रैंक प्राप्त की थी। राजेश असवाल,बोदूलाल वर्मा, प्रभू दयाल बुनकर,ओपी देवन,राजेद्र सुर्या, मुकेश बांकोलिया, सुनील, विष्णु, डा. महेश मोर्या,एडवोकेट अरविंद चौधरी मौजूद रहे।

सरूण्ड में न्याय आपके द्वार अभियान

कोटपूतली| सरूण्ड स्थित अटल सेवा केन्द्र पर गुरूवार को राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार अभियान के तहत विशेष शिविर का आयोजन हुअा। इस दौरान ग्रामीणों के नामान्तरण, इंतकाल खोलने, तकास्मा समेत राजस्व सम्बंधित विभिन्न मामले निपटाये गये। साथ ही लोगों की विभिन्न समस्याओं का निस्तारण भी किया गया।

X
Click to listen..