--Advertisement--

कोटपूतली के मनरेगा कर्मचारी रहे हड़ताल पर

कोटपूतली | मनरेगा संविदा कार्मिक की ओर से पंचायती राज विभाग कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 एवं पंचायती राज अधिनस्थ भर्ती 2013...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 05:20 AM IST
कोटपूतली | मनरेगा संविदा कार्मिक की ओर से पंचायती राज विभाग कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 एवं पंचायती राज अधिनस्थ भर्ती 2013 सम्पूर्ण पदों पर करने के सम्बन्ध में 16 अप्रैल को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन के बावजूद राज्य सरकार के भर्ती के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। इससे नाराज होकर मनरेगा कार्मिक हड़ताल पर चल रहे है। गुरुवार को भी कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से मनरेगा संबंधित कार्य के लिए लोग परेशान रहे। ब्लॉक अध्यक्ष किशोरीलाल स्वामी, मनोज निठारवाल, महेन्द्र यादव, रामदत, सुबेसिंह, प्रमोद मीणा, मुकेशदेवी, रवि शर्मा, मंजू मीणा आदि रहे।

जोगियों की ढाणी में पेयजल की भयंकर किल्लत

शाहपुरा| कांट ग्राम पंचायत की जोगियों की ढाणी में पिछले कई दिनों से पानी की भयंकर किल्लत चल रही है। लोगों ने डिप्टी स्पीकर को ज्ञापन देकर पेयजल समस्या का समाधान करवाने की मांग की। वार्डपंच मालीराम योगी ने बताया कि ढाणी में करीब एक किलोमीटर दूर से सरकारी बोरिंग से पानी आता था लेकिन जल स्तर नीचे गिर जाने के कारण यह बोरिंग भी नकारा हो गया। 300 की आबादी वाली इस ढाणी में पेयजल सुविधा का अन्य कोई स्त्रोत नहीं है। ऐसे में लोगों को गर्मी के मौसम में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। मवेशियों के लिए पानी जुटाना काफी मुश्किल हो रहा है। इस बारे में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। इससे लोगों में प्रशासन के प्रति आक्रोश है।

सहकारी समिति संचालक मंडल की बैठक में विचार विमर्श

अमरसर | गोविंदपुरा बासड़ी ग्राम सेवा सहकारी समिति में गुरुवार को संचालक मंडल की अध्यक्ष अर्जुन सिंह दादरवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें राज्य सरकार द्वारा गोदाम के लिए 10 लाख की राशि स्वीकृत होने पर गोदाम निर्माण पर स्थान व प्रक्रिया पर विचार विमर्श किया गया। राज्य सरकार के किसानों के फसली ऋण माफ करने पर ऋण माफी की प्रक्रिया पर मंथन किया गया। समिति सदस्य कृषकों को नए ऋण माफी के पहलुओं पर विचार विमर्श किया गया। अध्यक्षता करते हुए समिति अध्यक्ष अर्जुन सिंह दादरवाल ने कहा कि किसानों को सहकारी समिति से जुड़कर सहकारिता विभाग की योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। व्यवस्थापक गणपत लाल जाट, उपाध्यक्ष प्रभू दयाल लांबा, प्रभाती लाल लांबा, बाबूलाल अटल, भोलूराम डांगी, भोलाराम देवंदा, मालीराम सेपट, रामपाल मीणा, संतोष देवी आदि मौजूद थे।

आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई

सांभरिया| कस्बे के आंगनबाड़ी केंद्र एक में बुधवार को गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें गर्भवती महिलाओं को स्वस्थ रहने के लिए विभिन्न जानकारी दी गई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रेखा शर्मा ने गर्भवती महिला गीता प्रजापत व अन्य महिलों को जच्चा.बच्चा को स्वस्थ रहने और उचित समय पर टीकाकरण करने की जानकारी दी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..