• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kotputli
  • मनरेगा कार्मिकों के साथ पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी भी अवकाश पर
--Advertisement--

मनरेगा कार्मिकों के साथ पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी भी अवकाश पर

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 05:20 AM IST

Kotputli News - कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा मनरेगा कार्मिकों संघ की ओर से चल रहीं हड़ताल 25वें दिन शुक्रवार को भी जारी रही। वहीं...

मनरेगा कार्मिकों के साथ पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी भी अवकाश पर
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

मनरेगा कार्मिकों संघ की ओर से चल रहीं हड़ताल 25वें दिन शुक्रवार को भी जारी रही। वहीं पंचायतीराज मंत्रालयिक संघ ने भी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहकर मनरेगा कर्मचारियों की मांग को जायज बताया। ब्लॉक अध्यक्ष अशोक कुमार मीणा, उपाध्यक्ष मंजा गुर्जर, महामंत्री ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि मंत्रालयिक कार्मिकों ने पंचायती राज संस्थाओं में मंत्रालयिक संवर्ग के स्वीकृत पदों के विरूद्ध कैडर स्ट्रेन्थ रिवाईज करने, कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 में शेष रहे पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने, गृह जिले में स्थानांतरण के संबंध में नियमों में व्यवस्था करने, अनुकम्पात्मक नियुक्ति के तहत लगे कनिष्ठ लिपिकों को टंकण परीक्षा से राहत प्रदान करने की मांग की जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं करने पर आक्रोश व्याप्त है। कार्मिकों ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं देकर उनके हितों पर कुठाराघात कर रही है, जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंचायत समिति में मंत्रालयिक कर्मचारी ओमप्रकाश चौधरी, मातादीन मीना, सुरेश सैनी, संगीता जाट, शीला वर्मा, अजय कुमार, संतोष कुमार, मुक्तिलाल, संतोष कुमार शर्मा, पूरण वर्मा, मंजू गुर्जर, सावित्री तक्षक, बाबूलाल शर्मा, महेंद्र कुमार वर्मा, रामस्वरूप बंदरवाल, बहादुर मल यादव, राकेश स्वामी मौजूद रहे।

शाहपुरा. शहर की पंचायत समिति में संघ के गुलाबचंद शर्मा के नेतृत्व में धरने पर बैठे मनरेगा व पंचायतीराज मंत्रायलिक कर्मचारी।

पंचायतीराज मंत्रायलिक कर्मचारियों ने भी दिया धरना

विराटनगर | मनरेगा संविदा कार्मिक संघ की ओर से चल रही हड़ताल 25 वें दिन भी जारी रही। शुक्रवार को हड़ताल का समर्थन करते हुए पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने संविदा कर्मियों की मांगों का समर्थन करते हुए दूसरे दिन भी सामूहिक अवकाश पर रहे। मंत्रालय कर्मचारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष ओमप्रकाश चौधरी, महेंद्र कानव, महेश गांधी ने कहा कि मनरेगा संविदा कार्मिकों व पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारियों की सरकार सुनवाई नहीं कर रही है, जिससे दोनों संघों में आक्रोश है। शिंभू गुर्जर, नचिता छिंनवाल, हंसा यादव, निकिता, आशा मीना ने कहा कि सरकार को संघ की मांग पूरी कर न्याय करना चाहिए।

संविदाकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

कोटपूतली | पंचायतीराज राज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के प्रदेशव्यापी आह्वान पर कस्बे स्थित पंचायत समिति में कार्यरत कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार का अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर चले गए। ब्लॉक अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव, संरक्षक श्याम सिंह तंवर व महामंत्री गंगाराम गुर्जर ने बताया कि ग्राम पंचायत से लेकर विभाग स्तर पर शासन की रीढ़ के रूप में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारी व वर्षों से संविदा का दंश झेल रहे मनरेगा संविदा कार्मिक जिनके द्वारा ही ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज की समस्त योजनाओं एवं जनहित के निर्णयों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के कार्य का निर्वहन किया जा रहा है। लेकिन अल्पवेतनभोगी कार्मिक नैसर्गिक न्याय से महरूम है। उक्त मनरेगा संविदा कार्मिक अल्प मानदेय पर पिछले 10 वर्षों से नियमतीकरण की बांट जोह रहे है। इस को लेकर 5 सूत्रीय मांगों के निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री के नाम पंचायत समिति के मंत्रालयिक कर्मचारियों व मनरेगा संविदा कर्मचारियों ने बीडीओ के नाम एईएन को ज्ञापन सौंपा।

X
मनरेगा कार्मिकों के साथ पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी भी अवकाश पर
Astrology

Recommended

Click to listen..