Hindi News »Rajasthan »Kotputli» डीप हॉल ब्लास्टिंग व अन्य समस्याओं के विरोध में पिचाणीवासी लामबंद

डीप हॉल ब्लास्टिंग व अन्य समस्याओं के विरोध में पिचाणीवासी लामबंद

ग्राम पंचायत शुक्लावास के पिचाणी में आबादी क्षेत्र, जोहड़, पीर बाबा मंदिर, स्कूल, गौशाला, अस्पताल, पशु उप स्वास्थ्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 28, 2018, 05:20 AM IST

ग्राम पंचायत शुक्लावास के पिचाणी में आबादी क्षेत्र, जोहड़, पीर बाबा मंदिर, स्कूल, गौशाला, अस्पताल, पशु उप स्वास्थ्य केन्द्र आदि के नजदीक हो रही डीप हॉल ब्लास्टिंग के विरोध में ग्रामीण लामबन्द हो गए है। इसको लेकर पंचायत समेत ग्रामीणों ने आगामी 9 मई को शुक्लावास में आयोजित होने वाले न्याय आपके द्वार बहु राजस्व शिविर का बहिष्कार किया जाएगा।

समाजसेवी राधेश्याम शुक्लावास, सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश मीणा, कृष्ण कुमार योगी, नन्दलाल यादव, रोशन यादव, बुधराम मिस्त्री, पूरण जाट, घनश्याम, भोमाराम जाट, सतवीर, ग्यारसीलाल, करणसिंह आदि ने मुख्यमंत्री व जिला कलेक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी सुरेश चौधरी को ज्ञापन सौपते हुए अवगत करवाया कि आबादी से 300 मीटर की दुरी पर गैर कानूनी तरीके से डीप हॉल ब्लास्टिंग करने से लगभग सभी मकानों में दरार आ चुकी है एवं लोग पलायन पर मजबूर है। जब प्रशासन ग्रामीणों की सुरक्षा नहीं करवा पा रहा है एवं खनन माफिया से उनकी जान माल की सुरक्षा नहीं हो पा रही है तो राजस्व शिविर किस काम का।

पिछले 6 माह से शुक्लावास में पीने का पानी नहीं है एवं जलदाय विभाग व स्थानीय प्रशासन आंखों पर पट्टी बांधे हुए है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शुक्लावास ओएफडी पंचायत घोषित हो चुका है, लेकिन शौचालय में डालने के लिए एवं पीने के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। शुक्लावास स्थित पीएचसी में आसपास के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण सेवाएं लेने आते है। पिछले दो सालों से चिकित्सक उपलब्ध नहीं होने के कारण लोगों को इलाज के लिए 15 किमी दूर कोटपूतली जाना पड़ता है। साथ ही गांवों में अवैध शराब की बिक्री भी धडल्ले से हो रही है। ऐसे में ग्रामीणों ने न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार किया जाएगा। ग्रामीणों का समर्थन करते हुए एसडीएम कोटपूतली को लिखे पत्र में शुक्लावास सरपंच संजु देवी व उप सरपंच हंसराज ने ज्ञापन की प्रतिलिपि संलग्न करते हुए बताया कि इस बाबत अवैध रूप से चरागाह जमीन में अवैध बजरी खनन व अतिक्रमण एवं पवाना अहीर में अवैध ब्लास्टिंग को रोकने के लिए कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है। लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में शुक्लावास में होने वाले न्याय आपके द्वार शिविर का ग्राम पंचायत द्वारा बहिष्कार किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×