Hindi News »Rajasthan »Kotputli» 31 ग्राम पंचायतों में विशेष ग्रामसभाएं 1 मई को

31 ग्राम पंचायतों में विशेष ग्रामसभाएं 1 मई को

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली पंचायत समिति क्षेत्र की 31 ग्राम पंचायतों में 1 मई को विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 27, 2018, 05:25 AM IST

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

पंचायत समिति क्षेत्र की 31 ग्राम पंचायतों में 1 मई को विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा। ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी प्रदीप नांगलिया ने बताया कि राजस्थान पंचायती राज नियम 1996 के नियम 353 की अनुपालना में प्रत्येक वित्तीय वर्ष के दौरान दो बार प्रत्येक ग्राम पंचायत पर ग्राम सभा का आयोजन कर भामाशाह योजना के माध्यम से दिये गए लाभों का प्रशासनिक प्रतिवेदन रखा जाकर सामाजिक अंकेक्षण करवाया जाना है।

भामाशाह योजनान्तर्गत बजट घोषणा की अनुपालना हेतु वर्ष 2018-19 (01.11.2017 से 31.03.2018 तक ) में भामाशाह योजना के माध्यम से हस्तांतरित किये गये लाभों का प्रथम प्रशासनिक प्रतिवेदन 1 मई को होने वाली विशेष ग्राम सभाओ में प्रस्तुत किया जाना है।

ग्रामसभा में ग्राम विकास अधिकारी द्वारा उक्त प्रशासनिक प्रतिवेदन को ग्राम सभा मे पढकर सुनाया जाएगा तथा लाभार्थी विशेष द्वारा लाभों की जानकारी पूछने पर उसे प्रदान किये लाभों की जानकारी दी जाएगी।

यदि किसी प्रकार की आपत्तियां हो तो उनका संलग्न प्रपत्र में इन्द्राज कर यथा सम्भव मौके पर ही आवश्यक निराकरण किया जाए। यदि किसी आपत्ति का मौके पर निराकरण सम्भव ना हो, तो ऐसी आपत्तियों को ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी, कोटपूतली को प्रेषित की जाएंगी। ग्रामसभा में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत न्याय आपके द्वार शिविर

जमवारामगढ़/जमवारामगढ़ ग्रामीण (बस्सी) | एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा ने गुरूवार को क्षेत्र में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविरों के आयोजन की कार्यक्रम सूची जारी की है। ग्राम पंचायत मुख्यालयों का 1 मई से 29 जून तक शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। शिविर में राजस्व सहित सरकारी 14 प्रमुख विभागों को शामिल किया गया है। एसडीएम नरेंद्र मीणा ने बताया कि 1 मई मंगलवार को ग्राम पंचायत नीमला व राम्यावाला में न्याय आपके द्वार शिविर का शुभारंभ होगा। 2 मई को रायसर व मंहगी में, 3 मई को लालवास में, 4 को रायपुर व थौलाई, 7 को फूटोलाव व विरासना में, 8 को बोबाड़ी, 10 को चावंडिया, 11 को बहलोड़ व केला का बास में, 14 को राहोरी, 15 को भानपुरकलां में, 17 को नेवर व धूलारावजी में, 18 को आंधी, 21 को सायपुरा, 22 को राजपुरवास ताला में, 24 को इंद्रगढ़,25 को पापड़ में, 28 को जयचंदपुरा व भूरानपुरा में, 29 को बूज में व 31 मई को नायला में शिविर आयोजित किए जाएंगे। 1 जून को गठवाड़ी में,4 जून खवारानीजी, 5 को लाली,7 को धामस्या में, 8 को नटाटा में, 11 को धौला, 12 को रूपबास में, 14 को लांगडियावास में, 15 को ताला में,18 को मानोता में, 19 को माथासूला व सामरेड़ कलां में, 21 को टोड़ामीणा व बिलोद में, 22 को डांगरवाड़ा व थली में, 25 को भावनी व सानकोटड़ा में, 26 को बासना व नांगलतुलसी दास में, 28 को सायवाड़ व 29 को जमवारामगढ़ में शिविर का समापन होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×