कोटपूतली

--Advertisement--

चौथे दिन भी डाककर्मियों की हड़ताल से काम काज ठप

अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ देहात मंडल जयपुर के नेतृत्व में शुक्रवार को एक सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य...

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 05:25 AM IST
चौथे दिन भी डाककर्मियों की हड़ताल से काम काज ठप
अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ देहात मंडल जयपुर के नेतृत्व में शुक्रवार को एक सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य डाकघर आंधी क्षेत्र के अधीनस्थ शाखा डाक कर्मचारियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही। पोस्ट मास्टर ने बताया कि जीडीएस की अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते आंधी क्षेत्र के अन्तर्गत उपशाखा डाकघर बिरासना, रायपुर, भावनी, दांतली, फुटोलाव, थली, थौलाई के करीब 150 गांवों की डाक चिट्टी एवं महत्वपूर्ण डाक पत्रों का वितरण नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। डाक कर्मियों की हड़ताल से पंजीकरण पत्र, बचत जमा तिमाही, शुकन्या समृदि योजना, पेंशन एवं मनीआर्डर आदि का वितरण नहीं हाेने से परेशानी हो रही है। आक्रोशित डाक कर्मियों ने बताया कि लम्बे समय से सरकार के सामने अपनी एक सूत्रीय मांगों को लेकर अवगत कराया लेकिन डाक कर्मियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं देने से डाक कर्मियों को अल्प वेतन से परिवार की आजीविका चलाना मुश्किल हो रहा है। आक्रोशित कर्मचारियों ने चेतावनी दी की जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरी नहीं करेगी तो कार्य का बहिस्कार के साथ अनिश्चितकालिन हड़ताल जारी रहेगी। इन्द्रा देवी शर्मा, सौणी लाल शर्मा, गिर्राज कुमार गुप्ता, कैलाश शर्मा, पुष्पा शर्मा, कल्याण माली, मोहन लाल शर्मा आशीष शर्मा माैजद थे।

आंधी. बहिष्कार कर विरोध करते डाककर्मी।

पावटा में लोगों को डाक मिलना बंद

पावटा|क्षेत्र में गुरुवार को चौथे दिन कमलेश चन्द्र कमेटी की मांग को लेकर प्रागपुरा ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल जारी रही। ग्रामीण डाक सेवक संघ के महेंद्र कुमार शर्मा व विद्या पारीक ने गुरुवार को प्रधान डाकघर प्रागपुरा ने रोष जताया। बताया कि पिछले कई सालों से हम लोग पोस्ट आफिस में इतना भारी भरकम कार्य करते आ रहे है। बावजूद इसके हमें ना कुछ मात्रा में वेतन दिया जा रहा है। हम सर्दी, गर्मी, बरसात दूरदराज तक डाक वितरण कार्य करते आ रहे है जिसके एवज में दिए जा रहे ना कुछ वेतन से परिवार पालना भी मुश्किल हो गया है। दूरी अधिक होने पर जो मिलता है वो तो केवल किराया भाडे में पूरा हो जाता है। डाक सेवकों ने बताया कि इस सम्बन्ध में अनेक डाक विभाग के उच्चधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है जिसके कारण 22 मई से प्रधान डाकघर प्रागपुरा के सुदरपुरा ढाढा से कालूराम कुमावत, दांतिल से अमीचन्द, सुजातनगर से अशोक कुमार, भुरीभडाज से महेंद्र शर्मा, द्धारीकपुरा से नवल कुमार शर्मा, भैसलाना से भैरूलाल चौधरी, रद्युनाथपुरा से चिरजीलाल वर्मा, पाथरेडी से कैलाश चन्द कुमावत, प्रागपुरा से विद्या देवी पारीक, जोधपुरा से बलराम जाट ने पिछले तीन रोज से कार्य बहिष्कार करते हुए प्रधान डाकघर प्रागपुरा के बाहर विरोध जताया।

कोटपूतली|अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ व राष्ट्रीय ग्रामीण डाक सेवक की ओर से जीडीएस कमेटी अर्थात कमलेश चन्द्र रिर्पोट को लागू करवाने के लिए ग्रामीण डाक सेवक हड़ताल पर रहे। इससे डाक घर संबंधित कार्य ठप रहे। अध्यक्ष मनोज शर्मा ने बताया कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी। जब तक हम हडताल जारी रखेंगें। इस दौरान सुनिल कुमार, विक्रम कुमार आदि कर्मचारी उपस्थित थे।

X
चौथे दिन भी डाककर्मियों की हड़ताल से काम काज ठप
Click to listen..