Hindi News »Rajasthan »Kotputli» पेड़ों पर पक्षियों के लिए बांधे 51 परिंडे

पेड़ों पर पक्षियों के लिए बांधे 51 परिंडे

पेड़ों पर पक्षियों के लिए बांधे 51 परिंडे सांभरिया| एबीवीपी द्वारा शनिवार को सांभरिया कस्बे से परिंडा अभियान का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 27, 2018, 05:25 AM IST

पेड़ों पर पक्षियों के लिए बांधे 51 परिंडे
पेड़ों पर पक्षियों के लिए बांधे 51 परिंडे

सांभरिया| एबीवीपी द्वारा शनिवार को सांभरिया कस्बे से परिंडा अभियान का शुभारंभ किया गया। अभियान के तहत पहले दिन 51 परिंडे लगाए गये। जिला संयोजक दीनदयाल गुर्जर ने बताया कि प्रांत सहमंत्री विक्रम चौधरी द्वारा सांभरिया से इस अभियान का प्रारंभ किया गया। जिला सहसंयोजक योगेश शर्मा के अनुसार सांभरिया में हनुमान बगीची, सरकारी स्कूल, बस स्टैण्ड के आस.पास परिंडे बांधे गए। इस दौरान जिला समिति सदस्य कृष्ण कुमार शर्मा, नगरमंत्री विकास शर्मा, अंकित शर्मा, दीपक कण्डेरा, रोशन सैन, सुरेश मीणा, बाबूलाल मीणा, गोविंद दाधीच, सुनिल जाट, रोशन जाट, विनय शर्मा, विश्वजीत भारद्वाज सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रक्तदान शिविर के लिए जनसंपर्क

जटवाड़ा| दक्ष प्रजापति यूनियन ट्रस्ट के तत्वाधान में रविवार को बस्सी में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर के लिए कार्यकर्ताओं ने शनिवार को घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। ट्रस्ट के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार प्रजापति ने कहा कि रक्तदान महादान होता है। इसकी एक बूंद से असहाय की जिंदगी बचाई जा सकती है। ट्रस्ट की प्रदेश महासचिव विनोद कानेठी ने कहा कि लोगों को रक्तदान से शरीर में आने वाली कमजोरी को नजरअंदाज करने की बात कही और शिविर में बढ़.चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया जनसंपर्क के दौरान जटवाड़ा, टहटड़ा, पड़ासोली, बड़वा, बांसखो, कानेटी में जनसंपर्क किया। इस दौरान बड़ी संख्या में समाज बंधु मौजूद थे।

पत्रकार को जान से मारने की धमकी,

बस्सी| शुक्रवार को तहसील परिसर में हुए किसानों के प्रदर्शन की कवरेज को लेकर वेब मीडिया के एक पत्रकार को कुछ लोगो ने धमकी दी। पत्रकार द्वारा इसकी शिकायत भी दर्ज करा दी गई। जानकारी के अनुसार पत्रकार बृजमोहन शर्मा को दो लोगो ने इस कवरेज को लेकर व्हाटस एप और फोन कॉल के माध्यम से जान से मारने और हाथ-पैर तोड़ने की धमकी दी। शिकायत में बृजमोहन शर्मा ने बताया कि उसने बस्सी तहसील कार्यालय में शुक्रवार को हुए किसान धरने की कवरेज की थी। जिसका वीडियो उसने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करके विभिन्न ग्रुपों में शेयर किया था। इसके बाद ग्रुप में दो लोगो गणेश जाट व पंकज शर्मा ने उसके लिए अश्लील व अपशब्दों का इस्तेमाल किया तथा धमकी दी। बृजमोहन शर्मा ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवा दी है।

बूडथल में प्री कैम्प का आयोजन

फालियावास| ग्राम पंचायत बूडथल में शनिवार को प्री कैम्प का आयोजन किया गया। सामाजिक सुरक्षा अधिकारी विद्या चौधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न शिविर में सभी पटवारियो व अन्य कर्मचारियों को राजस्व संबंधी मामलों का मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। बूडथल में 31 मई को न्याय आप के द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा। ग्राम पंचायत क्षेत्र के हर गांव के सर्वे के लिये टीम घटित की गई।

दादू दयाल महाराज की कथा की पूर्णाहुति

जटवाड़ा| टहटडा में चल रही दादू दयाल महाराज की कथा की पूर्णाहुति शनिवार को हुई। कथावाचन गत 7 दिनों पूर्व शोभा यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ था। इस दौरान सुरेश दास महाराज के द्वारा दादू अमर लीला का जीवन चरित्र के बारे में बताया गया। इस दौरान वार्ड पंच मुकेश पांचाल, रामानंद दास महाराज, जयराम दास, अर्जुनदास, चेतनदास समेत बड़ी संख्या में दादूपंथी मौजूद थे।

बिदारा में प्रधानाचार्य ने संभाला कार्य

शाहपुरा | बिदारा ग्राम के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवनियुक्त प्रधानाचार्य बद्रीप्रसाद रैगर ने पदभार ग्रहण कर लिया है। यहां पर कार्यरत प्रधानाचार्य परमानंद वर्मा का मनोहरपुर स्थानांतरण हो गया था। नवनियुक्त प्रधानाचार्य का ग्रामीणों ने माल्यार्पण व साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया।

लापता होने का मामला दर्ज

कोटपूतली | पुलिस में निकटवर्ती ग्राम नारेहड़ा निवासी एक महिला ने उसके पति के लापता हो जाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार नारहेडा निवासी ललिता प|ी विजय कुमार कुमावत ने मामला दर्ज कराया कि उसका पति दो साल से कैंटिन का नाम लेकर गया हुआ है। पहले एक साल तक विजय से मोबाइल पर बातचीत हुआ करती थी। लेकिन पिछले एक साल से मोबाइल बंद आता है। करीब दो-तीन माह पहले फोन किया तो एक महिला ने उठाया। अब फोन स्विच ऑफ आ रहा है।

पालिका पार्क के पास से बाइक चोरी

कोटपूतली| कस्बे के पालिका पार्क के पास से दो दिन पूर्व हुई बाइक चाेरी का पुलिस में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार पवाला रामपुर निवासी धर्मपाल पुत्र लखाराम गुर्जर ने मामला दर्ज कराया कि 24 मई को बाइक से कस्बे में पालिका पार्क के पीछे स्थित अस्पताल में रिश्तेदार भर्ती थे। जिनसे मिलने दोपहर को आया था।

बाइक फिसलने से दो घायल

कोटपूतली | कुजौता मोड पर एक बाइक के फिसल जाने से बाइक सवार दो व्यक्ति घायल हो गए। जिन्हें बीडीएम अस्पताल से जयपुर रेफर कर दिया। पुलिस के अनुसार बानसूर तहसील के रसनाली मोड निवासी संतराम व विक्रम बावरिया बाइक से आ रहे थे। कुजौता मोड के पास बाइक के फिसल जाने से दोनों घायल हो गए। जिन्हें राजकीय बीडीएम अस्पताल में भर्ती कराया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पेड़ों पर पक्षियों के लिए बांधे 51 परिंडे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×