• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kotputli
  • सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राष्ट्र सेवा संकल्प दिवस मनाया
--Advertisement--

सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राष्ट्र सेवा संकल्प दिवस मनाया

कोटपूतली | कस्बे के मोरीजावाला धर्मशाला में केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में संकल्प से सिद्धि नव...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 05:25 AM IST
सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राष्ट्र सेवा संकल्प दिवस मनाया
कोटपूतली | कस्बे के मोरीजावाला धर्मशाला में केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में संकल्प से सिद्धि नव भारत निर्माण महा अभियान के तत्वाधान में राष्ट्र सेवा संकल्प दिवस मनाया गया मुख्य अतिथि नव भारत निर्माण महाअभियान के प्रदेश सह संयोजक रासबिहारी रूंगटा ने केंद्र की मोदी सरकार के बारे में कहा कि यह सरकार गरीबों की सरकार है। गरीबों की सेवा के लिए काम करें। अपने निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर काम करने का जज्बा हम कार्यकर्ता में हो ऐसा संकल्प सभी लें। जयपुर संभाग के संयोजक महेंद्र कुमावत ने कहा कि आज केंद्र की योजनाओं का फायदा हर व्यक्ति को हो रहा है तथा केंद्र की ओर योजनाओं से हर व्यक्ति का भला हो रहा है।

जयपुर संभाग के सह संयोजक प्रदीप खेतान ने प्रधानमंत्री के नमो एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके उसका उपयोग करने की जानकारी दी। कोटपूतली विधानसभा के संयोजक संजय सिंह नारेहड़ा ने केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे कि वन रेंक वन पेंशन, उज्जवला योजना, मुद्रा ऋण योजना ,जन धन योजना स्वच्छ भारत अभियान आदि के बारे में जानकारी दी। भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डॉ अशोक कुमार यादव ने वर्तमान समय में होने वाली अनेक बीमारियों के बारे में जानकारी देते हुए सरकार की भामाशाह योजना को विस्तारपूर्वक समझाया।

कोटपूतली. कस्बे के मोरीजावाला धर्मशाला में राष्ट्र सेवा संकल्प दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ता।

मेरा बूथ मेरा गौरव मजबूत हाेना असंभव, डीसीसी मेंबर प्रभु चौधरी का नाराजगी को लेकर वीडियो वायरल

शाहपुरा | कांग्रेस के द्वारा शहर में शुक्रवार को आयोजित हुए मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम में एक डीसीसी मेंबर (जिला कांग्रेस कमेटी सदस्य) एवं किसान नेता ने आरोप लगाया कि डीसीसी मेंबर होने के बावजूद उन्हें साजिश पूर्वक मंच पर बोलने का मौका तक नहीं दिया गया। इससे आम कार्यकर्ता में कार्यक्रम को लेकर भावना आहत होने से रोष व्याप्त हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को शाही बाग गार्डन में कांग्रेस पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे, सह प्रभारी देवेंद्र यादव, पूर्व शिक्षामंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल सहित कई नेताओं की मौजूदगी में मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम हुआ था। इसमें किसान नेता एवं कांग्रेस के डीसीसी सदस्य प्रभु चौधरी को मंच पर बोलने का मौका नहीं देने पर भावनाएं आहत होने को लेकर उनके द्वारा दिया गया बयान दूसरे दिन चर्चा का विषय बना रहा। गौरतलब हैं कि कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी को मंच पर नहीं चढ़ने देने एवं मारपीट करने से संदीप चौधरी एवं उनके समर्थकों की नाराजगी कल ही जाहिर हो चुकी थी।

प्रभु चौधरी ने वीडियो के जरिए बताया कि उनको हर बूथ से 10- 10 कार्यकर्ताओं को साथ लेकर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया था, और उनको मंच पर स्थान देने स्पीच देने का अवसर दिया जाना था, लेकिन साजिश पूर्वक उन्हें ना तो मंच पर बैठने दिया और नाही बोलने दिया, जब सब लोग मंच पर बैठ गए तब वे भी जाकर मंच पर बैठ गए थे। ऐसे में उन्हें तवज्जो नहीं देने से उनको एवं उनके कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पंहुची और कार्यकर्ता को पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा दबाने से मेरा बूथ मेरा गौरव मजबूत होना असंभव हैं। उन्होंने बयानों में यह भी बताया कि जब वे कार्यक्रम में आ रहे थे, तब रास्ते में संदीप चौधरी के पीछे से पत्थर बाजी हो रही थी, लोग उनके पीछे भाग रहे हैं, दो तीन गाड़ियों की सीसे टूट गए थे, उनकी गाड़ी पर भी पत्थर लगा था, उनके कार्यकर्ताओं ने भी जान बचाने के लिए सामने वाले गार्डन में शरण ली थी। जब मामला शांत हुआ तक जाकर वे चुपचाप कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। आम कार्यकर्ता के साथ दुर्भावपूर्ण व्यवहार किया जाना पार्टी हित में सही नहीं हैं।

बेनीवाल की कांग्रेस से सदस्यता समाप्त करने की मांग

इधर महिला कांग्रेस कमेटी जयपुर जिले की उपाध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद ब्रजेश देवी जाट नेे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को ज्ञापन भेजकर मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी के साथ आलोक बेनीवाल के इशारे पर की गई मारपीट, लूटपाट को निंदनीय बताया। उन्होंने बताया कि इस घटना ने शांतिप्रिय व अनुशासित कांग्रेस पार्टी के गौरवशाली इतिहास को कलंकित किया हैं। उन्होंने इस घटना काे गंभीर अनुशासनहीनता के लिए अालोक बेनीवाल की पीसीसी मेंबरशिप समाप्त करने की प्रदेश नेतृत्व से गुहार की। साथ ही उन्होंने संदीप चौधरी के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए अविलंब कार्यवाही करने की मांग की।

X
सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राष्ट्र सेवा संकल्प दिवस मनाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..