Hindi News »Rajasthan »Kotputli» कोटपूतली | श्री नारायणी सेना सैन समाज की बैठक बुधवार को तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश सैन के निर्देशन एवं कैलाश सैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें 22 मई को जयपुर में होने वाले सैन समाज की अधिकार...

कोटपूतली | श्री नारायणी सेना सैन समाज की बैठक बुधवार को तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश सैन के निर्देशन एवं कैलाश सैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें 22 मई को जयपुर में होने वाले सैन समाज की अधिकार...

कोटपूतली | श्री नारायणी सेना सैन समाज की बैठक बुधवार को तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश सैन के निर्देशन एवं कैलाश सैन की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 05:30 AM IST

कोटपूतली | श्री नारायणी सेना सैन समाज की बैठक बुधवार को तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश सैन के निर्देशन एवं कैलाश सैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें 22 मई को जयपुर में होने वाले सैन समाज की अधिकार रैली के संदर्भ में चर्चा की गई। अध्यक्ष सैन ने कहा कि कार्यक्रम में अधिक से अधिक समाजबंधुओं को पहुंचने के लिए कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक मे वरिष्ठ उपाध्यक्ष भंबूराम सैन, राजेश सैन, संजीव सैन, रूपसिंह, बनवारीलाल, कृष्ण, सुरेश, गजानन्द, सुरेश, नन्दराम, ऋषि कुमार, सतीश, सीताराम, मालाराम, महेन्द्र, पवन, जयसिंह, राजेन्द्र मौजूद रहे।

राज्यवर्धन का किया अभिनंदन, विकास कार्यों पर चर्चा

गठवाड़ी | जयपुर ग्रामीण सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार दिए जाने पर क्षेत्र में हर्ष की लहर है। जमवारामगढ़ विधायक जगदीश नारायण मीणा के नेतृत्व में क्षेत्र से गए प्रतिनिधि मंडल ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर भेंट कर माल्यापर्ण एवं साफा बंधवाकर अभिनंदन किया। दीपक शर्मा, शिवराज सिंह सहित जमवारामगढ़ भाजपा के तीन मंडल अध्यक्ष, भाजयुमो के कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे। राठौड़ के साथ विधायक ने विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा की। साथ ही जमवारामगढ़ बांध में पानी लाने के लिए योजना निर्माण की मांग की। राठौड़ ने विधायक सहित लोगों को जमवारामगढ़ बांध में पानी लाने के लिए हर संभव प्रयास का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि क्षेत्र के विकास में किसी भी प्रकार की कसर नहीं छोड़ेंगे।

वार्ड 28 में पेयजल की भारी किल्लत, एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

कोटपूतली | कस्बे के वार्ड 28 में कई दिनों से चल रही पेयजल की भारी समस्या को लेकर बुधवार को वार्डवासियों ने एसडीएम सुरेश चौधरी को ज्ञापन सौंपकर पेयजल की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। पार्षद देवेन्द्र कुमार आर्य, राहुल लखेरा, पवन अग्रवाल, कृष्णकांत शर्मा, महावीर जांगिड, नरेन्द्र लखेरा, संजय गुर्जर ने बताया कि वार्ड नम्बर 28 में पेयजल की भारी समस्या हो रही है। इसकी समुचित व्यवस्था न होने के कारण वार्डवासी सदैव परेशान रहते है। गर्मी के मौसम के कारण विकराल समस्या हो रही है। वार्ड वासियों ने उक्त समस्या को लेकर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को बार-बार अवगत कराने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने का आरोप लगाते हुए एसडीएम से पेयजल की समुचित व्यवस्था करवाने की मांग की।

स्टेडियम बनाने के लिए टीम ने किया दौरा

विराटनगर | केंद्रीय खेल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारी कर्नल राज्यवर्धनसिंह राठौड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में खेलों को बढावा देने के लिए शुरू किये गए कार्यक्रम खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत बुधवार को दिल्ली की टीम ने दौरा किया। टीम ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ट्रैक व खेल स्टेडियम बनाने का जायजा लिया। नोडल प्रभारी बसंतबिहारी शर्मा ने बताया कि खेलमंत्री द्वारा खेलों को बढावा देने के लिए खेलो इंडिया कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। इस कार्यक्रम के तहत जयपुर जिले में कई स्थानों पर खेल स्टेडियम तैयार किये जाएंगे। इसी को लेकर दिल्ली से आई टीम साई कोच दीपक भारद्वाज,भारत भूषण,सुधीर शर्मा आदि ने खेल मैदान बनाने,ट्रैक तैयार कराने,चेजिंग रूम बनाने,वास्केटबॉल मैदान बनाने आदि का जायजा लिया। इस दौरान पार्षद रामस्वरूप घांघल,ओमप्रकाश मुनीम,पालिका उपाध्यक्ष बाबूलाल मीणा,नंदकिशोर छीपा,विजय सैनी,शेरसिंह चौधरी आदि ने टीम को कई सुझाव दिए।

पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

पावटा ग्रामीण |टसकोला गांव के वार्ड 1 में पेयजल सप्लाई के लिए लगे टयूबवेल के तीन माह से खराब पड़ा होने से ग्रामीणों ने बुधवार को आक्रोश जताया। वार्डपंच उर्मिला देवी, राजेन्द्र शर्मा, राजू कुमावत, कृष्ण सिंह, उमराव सैनी, रामवतार आदि ने बताया कि वार्ड एक में पेयजल स्त्रोत के लिए एक टंकी बनी हुई है, जिसमें सिंगलफेस की एक टयूबवैल से पानी भरा जाता है। पिछले तीन माह से टयूबवैल के खराब हो जाने से मौहल्ले के लोगों को पेयजल के लिए इधर उधर भटकना पडता है। टयूबवैल को ठीक करवाने के लिए कई बार पंचायत प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: कोटपूतली | श्री नारायणी सेना सैन समाज की बैठक बुधवार को तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश सैन के निर्देशन एवं कैलाश सैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें 22 मई को जयपुर में होने वाले सैन समाज की अधिकार...
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×