पंक्षियों के लिए परिंडे बांधे / पंक्षियों के लिए परिंडे बांधे

Bhaskar News Network

May 21, 2018, 05:35 AM IST

Kotputli News - अमरसर। नायन गांव में धर्मकांटे के पास रविवार को पीडब्ल्यूडी जेईएन अनिल जांगिड के नेतृत्व में खेतों में गोकुलनाथ...

पंक्षियों के लिए परिंडे बांधे
अमरसर। नायन गांव में धर्मकांटे के पास रविवार को पीडब्ल्यूडी जेईएन अनिल जांगिड के नेतृत्व में खेतों में गोकुलनाथ स्वयंसेवी संस्था ने पक्षियों के लिए परिंडे लगाए। जेईएन अनिल जांगिड ने कहा कि बेजुबान पक्षी गर्मी के मौसम में पानी के लिए बहुत परेशान होते हैं इसलिए किसानों व समाजसेवियों को खेतों व जंगल में भी रास्तों के आसपास पक्षियों के लिए परिंडे तथा पशुओं को पानी पीने के लिए छोटी टंकियां रखवानी चाहिए जिससे बेजुबान प्राणी गर्मी के मौसम में अपनी प्यास बुझाकर अपने प्राणों की रक्षा कर सके। गोकुलनाथ स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारियों ने चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे के पास खेतों में पक्षियों के लिए 11 परिंडे लगाए तथा और लगाने का संकल्प लिया। ग्रामीणों ने एक -एक परिंडे को पानी से भरने का संकल्प लिया। महेश मित्तल, नरेंद्र चौधरी, नंदकिशोर चूलेट मौजूद थे।

कोटपूतली। ग्राम रघुनाथपुरा में रविवार को एडवोकेट दिनेश कुमार अग्रवाल की अगुवाई में ग्रामीणों ने गर्मी के मौसम में पक्षियों के लिए परिन्डे बांधे। विनित भारद्वाज, नरेश जांगिड, विक्रम जांगिड, नरेश यादव, चौथमल, मुखराम धानका आदि मौजूद थे।

X
पंक्षियों के लिए परिंडे बांधे
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543