कोटपूतली

--Advertisement--

नायन के आपके द्वार शिविर में 373 का 1.07 करोड़ रुपए का कर्ज माफ

नायन कस्बे के अटल सेवा केंद्र में मंगलवार को न्याय आपके द्वार शिविर डिप्टी स्पीकर राव राजेंद्र सिंह के मुख्य...

Dainik Bhaskar

May 23, 2018, 05:35 AM IST
नायन के आपके द्वार शिविर में 373 का 1.07 करोड़ रुपए का कर्ज माफ
नायन कस्बे के अटल सेवा केंद्र में मंगलवार को न्याय आपके द्वार शिविर डिप्टी स्पीकर राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, सरपंच महेश शर्मा की अध्यक्षता, पंसस अशोक कलवानिया के विशिष्ट आतिथ्य व शिविर प्रभारी एसडीएम रवि विजय की देखरेख में हुआ। शाम को एडीएम श्याम सिंह शेखावत ने शिविर में पहुंचकर विभागवार प्रगति की जानकारी ले कर अधिकारियों को शिविर में आए मामलों को गंभीरता से लेकर शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। डिप्टी स्पीकर सिंह ने कहा कि लोग जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित रह जाते है। उन्होंने कहा कि लोगों को ग्राम पंचायत की पाक्षिक व ग्रामसभा बैठकों की उपेक्षा नहीं कर, लोगों को इन बैठकों में भाग लेकर योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर लाभ उठाने की अपील की।

एसडीएम रवि विजय ने शिविर करने के उद्देश्य, शिविर में होने वाले कार्यो व मौजूद रहने वाले विभागों की जानकारी दी। तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा ने राजस्व, सीडीपीओ सतपाल यादव ने महिला बाल विकास, एक्सईएन मोहन लाल वर्मा ने पीडब्न्यूडी, टीएस राजावत ने बिजली, आरके मीना ने जलदाय, पर्यवेक्षक सुरेश टेलर ने कृषि, महेंद्र पिंगोलिया ने सामाजिक न्याय, श्रम निरीक्षक मनीष मीना ने श्रम विभाग, ब्लाक सीएमएचओ डा.मोहित माथुर, डा.विनोद सैनी ने चिकित्सा, डा.सुरेश कुलदीप ने पशुपालन विभाग, निरीक्षक निशांत पंचौली ने खाद्य विभाग की योजनाओं की जानकारी देकर लाभ उठाने की अपील की। एसडीएम रवि विजय ने बताया कि नायन मे 374 किसानों का एक करोड़ सात लाख रुपए की कर्जमाफी हुई। शिविर में श्रम निरीक्षक मनीष मीना ने बताया कि शुभ शक्ति योजना में शुभ शक्ति योजना में दो लाभार्थियों को एक लाख 10 हजार, दो प्रसूति सुरक्षा के 41 हजार के दो लाभार्थियों, छात्रवृत्ति के 2.27 लाख की राशि चैक प्रदान किए गए। महिला व बाल विकास विभाग ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में 59 लाभ दिया।

भाबरू. शिविर में सहमति से बंटवारा करवाते हुए विराटनगर एसडीएम।

बागावास अहिरान में राजस्व लोक अदालत शिविर

भाबरू | बागावास अहिरान के अटल सेवा केंद्र के सामने मंगलवार को विराटनगर एसडीएम मुकेश कुमार मुंड के निर्देशन, तहसीलदार मुकुट चौधरी, नायब तहसीलदार रोहिताश पारीक, विकास अधिकारी डॉ. सुमन चौधरी की मौजूदगी व सरपंच महेंद्र यादव की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ। विधायक डॉ. फूलचन्द भिंडा ने कहा कि सभी को शिविर का लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए शिविरों में रुचि दिखानी होगी। शिविर में कुल 373 प्रकरणों का निपटारा किया गया, जिसमें 32 नामांतरण, 3 खाता दुरुस्ती, 12 सहमति बंटवारा, 2 सीमाज्ञान निस्तारण, 7 सीमाज्ञान आवेदन, 56 राजस्व नकल सहित 268 अन्य प्रकरणों का निपटारा किया। भाजपा नेता भागीरथमल यादव ने उपखंड अधिकारी को क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खुलवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। शिविर में स्वच्छ भारत प्रभारी विष्णु शर्मा, श्रीराम गैस एजेंसी से ओमप्रकाश मीणा, सहायक कृषि अधिकारी रामप्रकाश खंडेलवाल, पंचायत समिति एईएन नरेंद्र लाखिवाल, पंचायत प्रगति अधिकारी जयराम मीणा सहित अनेक विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

कांसली में जोहड़ से अतिक्रमण नहीं हटाया तो न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार होगा

कोटपूतली | ग्राम पंचायत कांसली में जोहड़ से प्रशासन द्वारा अतिक्रमण नहीं हटवाने को लेकर मंगलवार को पुन: ज्ञापन सौंपते हुए अतिक्रमण हटवाने की मांग की। लोगों ने चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं हुई तो न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार किया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि एसडीएम को हरिजन बस्ती जोहड़ कांसली में 3 माह बीत जाने के बावजूद आज तक हरिजन बस्ती तय जोहड़ का अतिक्रमण नहीं हटाया गया। कार्रवाई नहीं होने से फिर से एसडीएम के नाम से सहायक कलेक्टर को ज्ञापन दिया। बताया कि पंचायत कांसली में 29 मई को होने वाले न्याय आपके द्वार कैंप का बहिष्कार किया जाएगा।

लोगों ने बताया कि जोहड़ के अंदर कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के चलते उसमें बिना स्वीकृति के बोरिंग कर रखी है। इसके चलते सारा गंदा पानी कांसली हरिजन बस्ती में एकत्र हो जाने से भर जाता है। इससे महामारी फैलने की आशंका है। लोगों ने चेतावनी दी कि शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो 29 मई को न्याय आपके द्वार शिविर का बहिष्कार किया जाएगा। धर्मपाल यादव, जयराम यादव, बलवीर यादव, सुनील कुमार यादव, बंशी यादव, योगेश कुमार, अमितचंद यादव, फतेह चंद, बंशीराम, विक्रम सिंह यादव, महेश कुमार, संतोष यादव, रामकिशोर माली, रामवर्मा, बुधराम वर्मा, महेश यादव आदि मौजूद रहे।

X
नायन के आपके द्वार शिविर में 373 का 1.07 करोड़ रुपए का कर्ज माफ
Click to listen..