--Advertisement--

श्रीराम जानकी विवाह प्रसंग में झूमे श्रद्धालु

घाटी धाम में चल रही श्रीराम कथा के दौरान मंगलवार को व्यासपीठ पर विराजित श्री रामबाबू दासजी महाराज ने सीता स्वयंवर...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 05:35 AM IST
श्रीराम जानकी विवाह प्रसंग में झूमे श्रद्धालु
घाटी धाम में चल रही श्रीराम कथा के दौरान मंगलवार को व्यासपीठ पर विराजित श्री रामबाबू दासजी महाराज ने सीता स्वयंवर एवं श्रीराम जानकी विवाह की कथा का संगीतमय सुन्दर चित्रण किया।

देश विदेश से स्वयंवर में आए राजा महाराजाओं का दर्प टूटने के बाद भगवान राम द्वारा शिवधनुष भंग करनें, भगवान परशुराम के आगमन, लक्ष्मण परशुराम संवाद एवं श्रीराम एवं जानकी के विवाह की कथा सुनाई। इसके बाद सीता जी की जनकपुर से विदाई के संगीतमय वर्णन के दौरान श्रद्धालु भावुक हो गए। राम विवाह के प्रसंग के दौरान श्रद्धालु भजनों पर जमकर नाचे। शाम को पंगत प्रसादी का आयोजन हुआ।

कुहाड़ा के भैरू मंदिर में भंडारे पर चर्चा

कोटपूतली | ग्राम कुहाडा स्थित छांपा वाले भैंरू बाबा के मंदिर में 11 अगस्त को भंडारा होगा। मंगलवार को शिव मंदिर में पंच पटेलों सहित ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमे भंडारे में बनने वाली प्रसादी की जिम्मेदारी भक्तों व पंच पटेलों ने लेने का निर्णय किया। गौरतलब है कि कुहाडा के छापावाले भैंरूजी के लक्खी मेले में क्विंटलों चूरमे की प्रसादी को तैयार करने के लिए ग्रामीण सामूहिक रूप से जेसीबी की सहायता से उसे तैयार करते है। इसी दिन प्रीति चौधरी एंड पार्टी बाबा का गुणगान करेंगी। भंडारे में काला कोटा महंत बलदेव दास महाराज, कोटा विधायक प्रहलाद गुंजल शिरकत करेंगे। आयोजक पूर्व विधायक अतर सिंह, पूर्व जिला पार्षद कमलेश भडाना, रामकुमार सरपंच, बनवारीलाल पोसवाल, रोहिताश छावडी, उपसरपंच बहादुर, छाजूराम, कैलाश, यादराम, रोहिताश, दाताराम, जयराम जेलदार, जवाहरा राम, सूणाराम, छाजूराम, छोटूराम, जयराम, दशरथ शास्त्री, रामेश्वर, सुलतान, प्रेम धमारी आदि उपस्थित थे।

गठवाड़ी. घाटी धाम में कथा सुनाते श्री रामबाबू दासजी महाराज व अन्य।

X
श्रीराम जानकी विवाह प्रसंग में झूमे श्रद्धालु
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..