--Advertisement--

मामला दर्ज होने के बावजूद कार्यवाही नहीं होने से आक्रोश

मामला दर्ज होने के बावजूद कार्यवाही नहीं होने से आक्रोश बूज मानोता| पुलिस थाना जमवारामगढ़ में दर्ज मामला पर...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 05:46 AM IST
मामला दर्ज होने के बावजूद कार्यवाही नहीं होने से आक्रोश

बूज मानोता| पुलिस थाना जमवारामगढ़ में दर्ज मामला पर पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं करने से मानोता के ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि 4 अगस्त को धूलारावजी क्षेत्र में मिट्टी का अवैध खनन कार्य करने के दौरान मानोता निवासी कानाराम मीना की मौत हो गई थी। इस प्रकरण में मृतक के भाई नंदकिशोर ने पुलिस में मामला दर्ज करवाकर जांच की गुहार की थी। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि थाने में मामला दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने अभी तक बाली नदी में मिट्टी का अवैध खनन कार्य करने वाले जेसीबी चालक तथा ट्रैक्टर चालकों से किसी प्रकार की पूछताछ नहीं की। इससे ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश है। ग्रामीणों ने प्रधान रामजीलाल मीना को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की।

खरकडा स्कूल में 26 बालिकाओं को साइकिल वितरित

बूज मानोता| खरकडा स्थित राउमावि में मंगलवार को 26 बालिकाओं को निशुल्क साइकिलें वितरित की गई। प्रधानाचार्य ओमवीर सिंह के अनुसार विधायक जगदीशनारायण मीना एवं सरपंच विमलादेवी मीना की मौजूदगी में नौवीं कक्षा की 26 बालिकाओं को साइकिले वितरित की गई। बद्रीनारायण मीना एवं अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

बसीठा रजक समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह 19 को

पावटा ग्रामीण| टसकोला में बसीठा रजक समाज का 19 अगस्त को प्रतिभा सम्मान समारोह होगा। प्रदेश सचिव बद्री प्रसाद चौहान ने बताया कि समारोह में बोर्ड परीक्षा में 65 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।

नायब तहसीलदार ने स्कूल में जांचा पोषाहार

बांसखो| नायब तहसीलदार कमल पचौरी ने बुधवार को सरकारी स्कूलों का निरीक्षण कर पोषाहार की गुणवत्ता जांची। उन्होंने राउप्रावि राजोलाई, राउप्रावि चित्तोडी, राउमावि व बालिका स्कूल में मिड डे मील, अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत दूध, नामांकन, शिक्षण व्यवस्था आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पोषाहार भंडार की भी जांच की। वहीं पोषाहार के स्टॉक का भौतिक सत्यापन किया। विद्यालय की मिड-डे-मील रोकड़ पुस्तिका की जांच कर अपडेट रखने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार ने राजकीय बालिका माध्यमिक विधालय में पोषाहार को चखकर गुणवत्ता पर संतोष जताया। बांसखो नोडल प्रभारी राजकुमार जादौन, बांसखो पटवारी राकेश, पाटन पटवारी हरिनारायण शर्मा आदि मौजूद थे।

तिरंगा रैली के लिए सेवादल कार्यकर्ताओं की बैठक

विराटनगर | विधानसभा क्षेत्र के कल्याणपुरा गांव में कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं की जिला संगठन मंत्री उमेश भाटी की अध्यक्षता में बैठक हुई। भाटी ने कहा कि 9 अगस्त को जयपुर में होने वाली तिरंगा रैली में सेवादल के कार्यकर्ता अधिक से अधिक संख्या पहुंचे। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में गरीबी व भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इसके खिलाफ ही कांग्रेस सेवादल द्वारा जयपुर में तिरंगा रैली का आयोजन किया जा रहा है। ब्लॉक उपाध्यक्ष ताराचंद सराधना, ब्लॉक सचिव विक्रमसिंह गुर्जर, सुरज्ञान प्रजापत, गुलफान खान, राजेश गुर्जर आदि मौजूद रहे।

राहुल गांधी के आगमन की तैयारियों को लेकर सौंपी जिम्मेदारी

कोटपूतली | अागामी 11 अगस्त को प्रस्तावित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जयपुर दौरे को लेकर बुधवार को जिला अध्यक्ष व विधायक राजेन्द्र सिंह यादव की अध्यक्षता में कांग्रेसियों की बैठक हुई। इसमें सभी पदाधिकायों को दौरे को देखते हुए अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल थे। पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालचंद कटारिया, पूर्व विधायक गंगासहाय शर्मा, रामचंद्र सराधना, भगवान सहाय सैनी, प्रकाश बैरवा, गोपाल मीणा, बाबूलाल नागर, आलोक बेनीवाल, हनुमान रोलानिया, लक्ष्मण मीणा, अशोक शर्मा, डॉ रेखा कटारिया, बाबूलाल यादव, रामजीलाल यादव व रामलाल आदि ने भी विचार व्यक्त किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..