--Advertisement--

कॉलेजों में मतदान के लिए किया जागरूक

अजीतगढ़ | विधानसभा चुनावों को लेकर चल रहे मतदाता जागरूकता रथ अभियान के तहत सोमवार को श्रीमाधोपुर बीएसओ शिशपाल ओला...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 05:20 AM IST
अजीतगढ़ | विधानसभा चुनावों को लेकर चल रहे मतदाता जागरूकता रथ अभियान के तहत सोमवार को श्रीमाधोपुर बीएसओ शिशपाल ओला ने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, अजीतगढ़ पीजी कॉलेज तथा अटल सेवा केन्द्र में जाकर लोकतंत्र के महत्व, ईवीएम व वीवीपैट की जानकारी देते हुए मतदान के लिए जागरूक किया। इस दौरान मतदाताओं को लोकतंत्र मजबूत करने के लिए निश्चित तौर पर मतदान करने की अपील की

एलबीएस कॉलेज मे शुरू होगी निशुल्क माईक्रोसॉफ्ट ऑफिस की सघन ट्रेनिंग

कोटपूतली| कॉलेज शिक्षा आयुक्त के निर्देश पर यहां के राजकीय एलबीएस पीजी कॉलेज में नियमित छात्रों के लिए तीन दिवसीय माईक्रोसॉफ्ट ऑफिस की ट्रेनिंग शीघ्र ही शुरू की जाएगी जो पूर्णतया निशुल्क होगी। प्राचार्य हेमराज मीणा ने बताया कि ट्रेनिंग के बाद प्रमाण पत्र दिया जाएगा। स्थान सीमित होने के कारण उन छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी जो कम्प्यूटर की प्रारंभिक जानकारी रखते है।

समझौते की पालना के लिए पंचायती राज के कार्मिकों ने सौंपा ज्ञापन

कोटपूतली | तीन वर्ष पूर्व सरकार के साथ हुए पंचायती राज कार्मिकों के समझौते के अभी तक लागू नहीं होने से पंचायत कार्मिकों में भारी रोष है। इसको लेकर सोमवार को पंचायती राज कार्मिकों ने मुख्यमंत्री के नाम बीडीओ को ज्ञापन सौंपकर समझौता लागू कराने की मांग की। चेताया है कि यदि समझौते का लागू नहीं किया गया तो वे 12 सितंबर से अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। राजस्थान पंचायत प्रसार अधिकारी उपशाखा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश बावता, राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी ब्लॉक अध्यक्ष रामौतार गुर्जर, महेन्द्र सिंह यादव, रूपेन्द्र कुमार आर्य, नरेन्द्र कुमार शर्मा, गोकुल चंद रावत, महेन्द्र कुमार दर्जी, महेन्द्रपाल, कप्तान सिंह, राकेश त्यागी, सत्यप्रकाश चौधरी, हरिप्रसाद रैगर, प्रेम कुमारी, महेन्द्र कुमार, मूलचंद मीणा आदि ने लिखा कि सरकार एवं सगठन के मध्य 10 अक्टूबर 2016, 11 अप्रेल 2017, 24 जून 2017, 13 मार्च 2018, 21 मार्च 2018, 27 मार्च 2018, 30 अप्रेल 2018, 10 मई 2018, 22 मई 2018 एवं 9 जुलाई 2018 को हुए समझौताे की पालना को लेकर अनेक बार अवगत कराया, लेकिन अभी तक समझौते की पालना नहीं की गई।

बाजार जाने की बात कहकर प|ी घर से निकली, वापस नहीं लौटी

आमेर | थाना इलाके से एक महिला अपने घर से बाजार की बोलकर गई वापस घर नहीं पहुंचने पर पति ने थाने में मामला दर्ज कराया। एएसआई जगदीश कुमार ने बताया कि शंकरलाल सैनी सांखलो की ढाणी ने मामला दर्ज कराया कि 27 अगस्त को प|ी बबली देवी बाजार जाने का बोलकर घर से चली गई और वापस नहीं लाैटी। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुत्र व पुत्रवधू ने माता- पिता को पीटा

कोटपूतली | पुलिस थाने में मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार वार्ड 14 निवासी महावीर सैनी ने मामला दर्ज कराया कि वह और उसकी प|ी बिमला घर पर बैठे हुए थे कि उसका लड़का कमलेश कुमार व उसकी प|ी संतोषदेवी ने आकर उनके साथ मारपीट की तथा जेब में रखे 2 हजार रुपए की नकदी व प|ी का सोने का पैंडल निकाल ले गए।

कंटेनर में भरी चायपत्ती लूटने के आरोपित पुलिस रिमांड पर

कोटपूतली | हाईवें पर कंटेनर में भरी चायपत्ती लूटने के आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। पुलिस के अनुसार पिछले दिनों कंटेनर में भरी चायपत्ती लूटने के आरोप में पुलिस ने रेवाडी निवासी ओमप्रकाश जाट व भरतपुर निवासी शहजाद मेव को गिरफ्तार किया था।

बालिका ने विषाक्त पीया, जयपुर रेफर : हमीरपुर की एक बालिका के विषाक्त पेय पीने से वह अचेत हो गई। उसे बेहोशी की अवस्था में बीडीएम अस्पताल मे भर्ती कराया गया जहां हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर रेफर कर दिया गया। पुलिस के अनुसार हमीरपुर की बालिका मंजू ने विषाक्त पेय पी लिया।

शिक्षकों का प्रदर्शन शुरू

शाहपुरा | राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के द्वारा विभिन्न शिक्षक, शिक्षार्थी व शिक्षा की मांगों को लेकर शिक्षा संकुल जयपुर पर धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया जा रहा है। मंगलवार को शाहपुरा उपशाखा के शिक्षक धरने में शामिल होंगे। उपशाखा अध्यक्ष अर्जुन लाल कलवानियां ने बताया कि संघ के क्रमिक प्रदर्शन में उपशाखा से सैकड़ों शिक्षक व पदाधिकारी क्रमिक प्रदर्शन में भाग लेंगे। प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पूर्व जिला अध्यक्ष हरफूल सारण के नेतृत्व में मक्खन लाल शर्मा, ब्रह्मदत्त शर्मा, कैलाश खैदड, रामसिंह कलवानियां, मंजू मीणा, मंजुला शर्मा, सूरजमल यादव, गौरीशंकर मीणा, जयराम नटवाडियां आदि ने शिक्षकों से सम्पर्क कर प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया।

मतदान के बहिष्कार की चेतावनी

शाहपुरा | नारायणी सेना सर्व सैन समाज व सर्व स्वर्णकार समाज ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। नारायणी सेना के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ मूलशंकर नापित, अनिल कुमार नरवल, श्यामलाल सैन,अशोक कुमार, राजू, हनुमान सहाय, पूरणमल सैन आदि ने बताया कि सैन समाज ने अधिकार रैली निकाली थी। जिस पर सरकार ने उनकी मांगें मानने के लिए तीन दिन का समय मांगा था, मगर सरकार ने आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं की।