• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kuchaman
  • होर्डिंग्स के नीचे लिखने होंगे सड़क सुरक्षा और जागरूकता के संदेश
--Advertisement--

होर्डिंग्स के नीचे लिखने होंगे सड़क सुरक्षा और जागरूकता के संदेश

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी अब सड़़क किनारे लगने वाले होर्डिंग और विज्ञापन के नीचे सड़़क दुर्घटनाएं कम करने...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:50 PM IST
होर्डिंग्स के नीचे लिखने होंगे सड़क सुरक्षा और जागरूकता के संदेश
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

अब सड़़क किनारे लगने वाले होर्डिंग और विज्ञापन के नीचे सड़़क दुर्घटनाएं कम करने और रोड सेफ्टी के लिए प्रेरक संदेश प्रदर्शित करने होंगे। प्रदेश के सभी निकायों में सड़कों के किनारे और डिवाइडर पर लगे कॉमर्शियल एवं नॉन कॉमर्शियल विज्ञापनों के नीचे सड़़क सुरक्षा से जुड़े स्लोगन और निर्देश प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं।

स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त निदेशक मुकेश कुमार मीणा ने आदेश जारी कर बताया कि सड़़क दुर्घटनाओं एवं होने वाली मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा डीकेड ऑफ एक्शन फॉर रोड सेफ्टी 2011-2010 की घोषणा की गई थी।

इसकी समीक्षा मेें सामने आया कि विश्व में होने वाली कुल दुर्घटनाओं का 10.4 प्रतिशत हिस्सा भारत का है और यह सर्वाधिक है। राजस्थान इसमें राज्य स्तर पर पांचवे स्थान पर है। आदेश में बताया कि प्रदेश में प्रतिवर्ष 10 हजार से ज्यादा लोगों की सड़़क दुर्घटनाओं में मौत होती है। इसे रोकने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं परिवहन आयुक्त ने रोड सेफ्टी को लेकर व्यापक प्रचार प्रसार करने की जरूरत बताई। उन्होंने प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों में लगाए जाने वाले विज्ञापन पट्ट के नीचे आवश्यक रूप से सड़़क सुरक्षा के स्लोगन प्रदर्शित कर उसकी जानकारी मांगी है।

X
होर्डिंग्स के नीचे लिखने होंगे सड़क सुरक्षा और जागरूकता के संदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..