• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kuchaman
  • गाय के दूध में वो सारे तत्व मौजूद, जो स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी, इससे वैज्ञानिक भी सहमत : साध्वी गोपाल दीदी

गाय के दूध में वो सारे तत्व मौजूद, जो स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी, इससे वैज्ञानिक भी सहमत : साध्वी गोपाल दीदी / गाय के दूध में वो सारे तत्व मौजूद, जो स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी, इससे वैज्ञानिक भी सहमत : साध्वी गोपाल दीदी

Kuchaman News - भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी भांवता गांव के बालाजी की ढाणी स्थित बालाजी मंदिर में आयोजित श्रीराम दरबार...

Bhaskar News Network

Jun 11, 2018, 04:50 AM IST
गाय के दूध में वो सारे तत्व मौजूद, जो स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी, इससे वैज्ञानिक भी सहमत : साध्वी गोपाल दीदी
भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी

भांवता गांव के बालाजी की ढाणी स्थित बालाजी मंदिर में आयोजित श्रीराम दरबार प्रतिमा स्थापना व कलश स्थापना महोत्सव के तहत रामकथा के 7वें दिन बाली-सुग्रीव प्रसंग की कथा सुनाई गई। कथा वाचक संत रमतीराम ने बाली व सुग्रीव का प्रसंग बताते हुए कहा कि कपटी आदमी को धोखे से मार देना भी पाप नहीं है। यही कारण है कि प्रभु श्रीराम ने अपने छल कपट से सुग्रीव व वानरों को परेशान करने वाले बाली को सबक सिखाया था। उन्होंने कहा कि अधर्म को अधर्म से मारना अपराध की श्रेणी में नहीं आता है। उन्होंने कहा कि मनुष्य को भक्ति करते रहना चाहिए।

कुचामन सिटी| गांव आनन्दपुरा में आयोजित श्रीगौकृपा कथा महोत्सव में साध्वी आस्था गोपाल दीदी ने प्रवचन में कहा कि गौ सेवा व पूजा के बारे में वेद, पुराण व उपनिषद में विस्तृत व्याख्या मौजूद है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों में गौमाता की सेवा को लेकर जो धारणा थी, उसे आज नई पीढ़ी भूल रही है। जबकि गौ पूजा से तो भाग्य भी बदल सकता है। साध्वी आस्था गोपाल ने बताया कि गाय के दूध में वो सारे तत्व मौजूद है जो स्वस्थ जीवन के लिए जरूरी है। वैज्ञानिक भी इस बात से सहमत है। उन्होंने लोगों को अपने घर में कम से कम एक गाय पालने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में महाआरती का आयोजन हुआ। इस दौरान आनन्दपुरा सहित आस-पास के गांवों के हजारों लोग मौजूद थे। कथा सुनने वाले श्रद्धालुओं के लिए कुचामन बस स्टैंड से केशरिया कुंवरजी महाराज मंदिर तक वाहन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

मौलासर| अग्रसेन भवन में गायत्री परिवार पुष्कर जोन द्वारा आयोजित कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को लेकर तीसरे दिन नशामुक्ति एवं विश्व कल्याण के लिए आहुतियां दी गई। कार्यक्रम प्रवक्ता वैद्य लीला शर्मा ने बताया कि पुष्कर जोन से आए करणीदान, पवन कुमार ओझा के सान्निध्य में एक कुंडीय यज्ञ हुआ। इस दौरान बेगसर निवासी भंवरलाल शर्मा, शिव कुमार, शिवम दीक्षित, लक्ष्मणराम, श्यामलाल जांगिड़, श्रद्धा शर्मा, ओमप्रकाश स्वामी, सतवीर सिंह शेखावत, हीरालाल, माधव, बलदेव सिंह, बिहारीलाल अग्रवाल, मुकेश आदि मौजूद थे।

कुचामन सिटी

X
गाय के दूध में वो सारे तत्व मौजूद, जो स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी, इससे वैज्ञानिक भी सहमत : साध्वी गोपाल दीदी
COMMENT