• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kuchaman
  • श्रीमद‌्भागवत कथा के समापन पर गौ सेवा के लिए 1 लाख रुपए दिए
--Advertisement--

श्रीमद‌्भागवत कथा के समापन पर गौ सेवा के लिए 1 लाख रुपए दिए

Kuchaman News - कोलिया | कोलिया के ब्रह्मपुरी मोहल्ले में श्रीमद्भागवत कथा का समापन शुक्रवार को हुआ। कथावाचक त्यागी संत हेतमराम...

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 05:00 AM IST
श्रीमद‌्भागवत कथा के समापन पर गौ सेवा के लिए 1 लाख रुपए दिए
कोलिया | कोलिया के ब्रह्मपुरी मोहल्ले में श्रीमद्भागवत कथा का समापन शुक्रवार को हुआ। कथावाचक त्यागी संत हेतमराम महाराज ने कहा कि रुक्मिणी और कृष्ण की जैसे प्रेम को जीवन में उतारे तो वैवाहिक जीवन सफल हो जाएगा। कथावाचक ने भजनों से प्रभु की लीलाओं का वर्णन किया। कृष्ण-सुदामा की झांकी के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। कृष्ण-सुदामा की सजीव झांकी भी सजाई गई। समापन पर स्वामी खेमदास महाराज ने कहा कि आज गायों की दशा के लिए हम सभी जिम्मेदार हैं। जबकि गायों की सेवा से सभी देवता प्रसन्न होते हैं। मुख्य यजमान आशाराम काकड़ा ने गौ सेवा हितार्थ 1 लाख रुपए गौशाला में दान देने की घोषणा की। समापन के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई। जिसमे इंद्रकुमार शर्मा, मुकेश कुमार काकड़ा, कपिल शर्मा, अमरचंद, रामवतार काकड़ा, कुमकुम शर्मा, रुचिता, राहुल, अभिषेक, नवीन और अमित आदि मौजूद थे।

कोलिया के ब्रह्मपुरी मोहल्ले में निकाली गई शोभायात्रा

मीठड़ी में कलश यात्रा के साथ नानी बाई रो मायरो कथा शुरू

कुचामन सिटी | निकटवर्ती मीठड़ी गांव में शुक्रवार को कलश यात्रा के साथ नानी बाई का मायरा कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। आयोजनकर्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह 10 बजे कुमावत मोहल्ला स्थित शिव मंदिर से कलश यात्रा शुरू हुई। जो गांव के मुख्य मार्गो से होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। इस दौरान कलश यात्रा में महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर यात्रा निकाली। कलश यात्रा का ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया। कथा के पहले दिन कथा वाचक पंडित नरेश दाधीच ने कहा कि जो लोग अपना सब कुछ छोड़कर प्रभु की भक्ति करने में लग जाता है उसकी चिंता स्वयं नारायण करते है। इस अवसर पर सियाराम मंदिर महंत श्याम बिहारी दास महाराज, बलराम जोशी, जाल का बालाजी मंदिर पुजारी नंदलाल स्वामी, नंदू पारीक, सुवालाल कुमावत, निर्मल चेजारा, जुगल भार्गव सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

X
श्रीमद‌्भागवत कथा के समापन पर गौ सेवा के लिए 1 लाख रुपए दिए
Astrology

Recommended

Click to listen..