• Home
  • Rajasthan News
  • Kuchaman News
  • न्याय आपके द्वार शिविर: चुई में 30 लोगों को दिए पट्‌टे
--Advertisement--

न्याय आपके द्वार शिविर: चुई में 30 लोगों को दिए पट्‌टे

भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी दीपपुरा ग्राम पंचायत में सोमवार को न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन एसडीएम की...

Danik Bhaskar | Jun 05, 2018, 05:05 AM IST
भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी

दीपपुरा ग्राम पंचायत में सोमवार को न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन एसडीएम की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान शिविर में 618 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस अवसर पर प्रधान कैलाश मेघवाल, सरपंच ग्राम पंचायत दीपपुरा सहित 15 विभागों के कर्मचारी/अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान शिविर में खातेदार परमाराम पुत्र रतनाराम 5/18, भागीदेवी रतनाराम 4/18, मोहनराम, श्रवणराम, जैसाराम जाट के खसरा नंबर 225, 226, 227 के सह खातेदारों को एसडीएम रामसुख गुर्जर ने कैंप में समझाइश कर अलग-अलग जोत विभाजन के लिए तहसीलदार से जांच करवा प्रस्ताव विभाजन के लिए आदेशित किया। जांच हल्का पटवारी दिनेश कुमावत, रामअवतार वर्मा ने शिविर में जोत विभाजन की धारा 53 के प्रस्ताव तैयार कर एसडीएम के समक्ष पेश किया। एसडीएम ने दोनों पीढ़ियों का जोत विभाजन कर तहसीलदार को गांव दीपपुरा के खसरा नंबर 225, 226, 227 का विभाजन प्रस्ताव के मुताबिक राजस्व रिकॉर्ड में अमल दरामद करने के निर्देश दिए।

समस्या-समाधान

दीपपुरा व चुई गांव में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, किया समाधान

ग्राम पंचायत चुई में न्याय आपके द्वार शिविर

डेगाना| राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत सोमवार को ग्राम पंचायत चुई में एसडीएम रविंद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में चुई गांव के अटल सेवा केंद्र परिसर में राजस्व लोक सेवा अदालत शिविर का आयोजन किया गया। न्याय आपके द्वार शिविर में नामांतरण के 204, शुद्धिकरण के 128, खाता विभाजन के 17, हक तर्क के 8, राजस्व नकल 254, राजस्व वाद के 10, समर्पण 01, तरमीम 45 सहित अनेक कार्यों का निस्तारण किया गया। पंचायत राजस्व विभाग के द्वारा 30 पट्टे जारी किए गए। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 7 नए गैस कनेक्शन, भामाशाह कार्ड 89, आधार कार्ड 35, पेंशन 7, नए बैंक खाते 30 खोलने सहित अनेक लोगों के कार्यों का निस्तारण किया गया। शिविर में लंबे समय से पेंडिंग चल रहे कई मामलों का मौके पर ही निस्तारण किए जाने से लोगों को राहत मिली। शिविर में बीडीओ प्रहलाद राम डूडी, तहसीलदार महेशदत्त शर्मा, आईएलआर छोटाराम, जुगलकिशोर, जलदाय विभाग जेईएन धर्मवीर, पटवार संघ अध्यक्ष धर्मा राम, सरपंच गजेंद्र, वीडीओ हरिप्रसाद, पशुपालन विभाग से डॉ. सीआर मेहरड़ा, राजेंद्र गोदारा आदि मौजूद थे।

न्याय आपके द्वार शिविर में समस्याओं का किया निपटारा

गच्छीपुरा| ग्राम पंचायत गेहड़ा कलां के अटल सेवा केंद्र में सोमवार को न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसडीएम मुकेश चौधरी, तहसीलदार धनराज मीणा, विकास अधिकारी कुमुन्ध सोलंकी, नायब तहसीलदार प्रवीण कुमार, सरपंच महेंद्रदान चारण ने ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। समस्याओं का मौके पर ही समाधान होने पर लोगों ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी भेरूराम गोदारा, खुदड़ माताजी महंत, पूर्व सरपंच भेरुदान चारण सहित ग्रामीण मौजूद थे।