Hindi News »Rajasthan »Kuchaman» कुचामन सिटी में निजी भवन की छत पर लगा होर्डिंग टूटकर गिरा, मां-बेटा हुए घायल, बड़ा हादसा टला

कुचामन सिटी में निजी भवन की छत पर लगा होर्डिंग टूटकर गिरा, मां-बेटा हुए घायल, बड़ा हादसा टला

भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी शहर में शनिवार दोपहर आए अंधड़ से कई स्थानों पर होर्डिंग-विज्ञापन बोर्ड टूटकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 05:10 AM IST

  • कुचामन सिटी में निजी भवन की छत पर लगा होर्डिंग टूटकर गिरा, मां-बेटा हुए घायल, बड़ा हादसा टला
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी

    शहर में शनिवार दोपहर आए अंधड़ से कई स्थानों पर होर्डिंग-विज्ञापन बोर्ड टूटकर जमींदोज को गए। वहीं टिन टप्पर उड़ गए। बस स्टैण्ड के निकट एक होटल पर लगा विज्ञापन बोर्ड टूटकर गिरने से एक महिला और उसका बच्चा चपेट में आ गया। वहीं हाइवे किनारे कई बोर्ड अंधड़ से टूटकर गिर गए। शहर के सरकारी-निजी भवनों और हाइवे किनारे प्रचार के लिए लगे होर्डिंग्स शहरवासियों के लिए बड़ा खतरा बने हुए हैं। जरा से अंधड़ में होर्डिंग और बोर्ड टूटकर उड़ने से न केवल बिजली की लाइनें फॉल्ट हो रही है, बल्कि बोर्ड की फ्रेम ी जान को भी खतरा बन रहे हैं। शहर के कई बड़े व्यवसायिक भवनों के ऊपर लोहे के एंगल लगाकर होर्डिंग्स लगाते हैं। जिसका लाभ उस भवन के मालिक को मिलता है। शहर में करीब 3 दर्जन स्थानों पर निजी भवनों की छतों और दीवारों पर होर्डिंग्स लगाए गए हैं। जिसमें भवन मालिक करीब 5 से 20 हजार तक का मुनाफा वसूलते हैं। यह मुनाफा एक साल तक होर्डिंग्स लगाने का होता है। जिससे भवन मालिक सालभर में 25 से 50 हजार रुपए की कमाई कर रहे हैं। बड़ी बात यह है कि इसके लिए न तो किसी प्रकार की सुरक्षा का बंदोबस्त किया जा रहा है और न ही नगरपालिका से नियमानुसार कोई अनुमति ली जा रही है।

    ऊंचाई से महिला की कमर पर गिरा होर्डिंग

    शहर में शनिवार दोपहर बस स्टैंड स्थित राज होटल पर लगा एक होर्डिंग टूटकर नीचे सड़क पर आ गिरा। इस दौरान नीचे जयपुर से लौटकर गांव जाने के लिए बस का इंतजार कर रही बांसा निवासी महिला पिंकी देवी(40) अपने बच्चे के साथ होर्डिंग की चपेट में आ गई। महिला के पीठ और कमर पर गिरे बोर्ड की फ्रेम से चोटिल हो गई। वहीं बच्चे के होंठ पर चोट आई। राहगीरों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बोर्ड अगर सिर पर गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

    बिजली लाइन में फॉल्ट, तार टूटने की भी रहती है समस्या

    फ्लेक्स बोर्ड और होर्डिंग का सबसे बड़ा असर बिजली लाइन पर हो रहा है। शहर में गत डेढ़ माह में आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। बालाजी बाजार में 15 अप्रेल को एक बोर्ड की फ्रेम अंधड़ से उड़कर तारों में उलझ गई। इसके बावजूद भी इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है।

    शहर का सौंदर्य बिगड़ा, नगर पालिका प्रशासन भी गंभीर नहीं

    विज्ञापन बोर्ड, होर्डिंग शहर के लोगों के लिए खतरा बने है। नगरपालिका की अनदेखी भी इस मामले में कम नहीं है। पिछले माह जब बोर्ड की फ्रेम से बिजली के तार टूटे तो पालिका के अधिशाषी अधिकारी राकेश कुमार ने बैठक बुलाने की बात कही। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

  • कुचामन सिटी में निजी भवन की छत पर लगा होर्डिंग टूटकर गिरा, मां-बेटा हुए घायल, बड़ा हादसा टला
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kuchaman

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×