• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kuchaman News
  • बैंकों में हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन ठप भुगतान लेने के लिए बीसी तक पहुंचे ग्राहक
--Advertisement--

बैंकों में हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन ठप भुगतान लेने के लिए बीसी तक पहुंचे ग्राहक

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी भारतीय बैंक संघ (आईबीए) की ओर से बैंककर्मियों के वेतन में दो फीसदी की मामूली...

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 05:15 AM IST
बैंकों में हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन ठप भुगतान लेने के लिए बीसी तक पहुंचे ग्राहक
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

भारतीय बैंक संघ (आईबीए) की ओर से बैंककर्मियों के वेतन में दो फीसदी की मामूली बढ़ोतरी के प्रस्ताव का विरोध और अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को दूसरे दिन भी हड़ताल रही। इसके चलते बैंकिंग गतिविधियां भी प्रभावित हुई। शहर में सार्वजनिक क्षेत्र की एसबीआई, सेंट्रल बैंक, ओबीसी, बीओआई, पीएनबी, बीओबी, यूको आदि बैंकों की शाखाओं के ताले ही नहीं खुले। इससे बैंकों में नगद जमा-निकासी के साथ ही चेक क्लियरिंग नहीं हो पाया। दो दिन हड़ताल रहने से करोड़ों रुपए का लेनदेन प्रभावित हुआ है। बैंकों में दूसरे दिन हड़ताल रहने से सारे एटीएम भी खाली हो गए। जिससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानी हुई।

बैंक ग्राहक मनोज किरड़ोलिया ने बताया कि दो दिन हो गए, लगातार एसबीआई बैंक के चक्कर लगा रहा हूं। लेकिन बैंक के मुख्य द्वार पर ताला लटका हुआ है। मुझे किसी परिचित के खाते में पैसे ट्रांसफर कराने थे लेकिन हड़ताल के चलते परेशानी हो रही है। वहीं हरीश मेघवाल ने बताया कि मेरा बैंक खाता एसबीआई शाखा में है। दो दिन हो गए बैंक के चक्कर लगाते हुए। मुझे मेरे खाते में पैसे जमा कराने थे लेकिन हड़ताल के कारण पैसे जमा नहीं हो पा रहे।

शेरानी आबाद | भारतीय बैंक संघ के आह्वान पर कई मांगों को लेकर कस्बे में यूको बैंक शाखा बंद रही। लगातार दो दिन तक बैंक बंद रहने और वित्तीय लेन-देन नहीं हो पाने के कारण ग्राहकों को परेशानी हुई। यूको बैंक बंद होने के कारण बैंक ग्राहकों ने बैंक बीसी का सहारा लिया। यूको बैंक बीसी इमरान अली ने बताया कि आम दिनों में यहां 50 हजार तक का वित्तीय लेन-देन होता था। जो गुरुवार को बैंकों की हड़ताल के कारण 2 लाख से अधिक का हुआ। बैंक बीसी इमरान अली ने बताया कि बैंकों की हड़ताल के चलते सुबह 7 बजे से ही नगदी लेन-देन शुरू किया गया था। जिससे लोगों ने राहत महसूस की।

कुचामन. हड़ताल के चलते सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के गेट पर लटका ताला।

X
बैंकों में हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन ठप भुगतान लेने के लिए बीसी तक पहुंचे ग्राहक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..