कुचामन

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kuchaman News
  • ट्रक चालक बोले- निरीक्षक ने कागजात लेकर किया परेशान, 1 घंटे जाम, 3 चालकों पर राजमार्ग जाम करने का मामला दर्ज
--Advertisement--

ट्रक चालक बोले- निरीक्षक ने कागजात लेकर किया परेशान, 1 घंटे जाम, 3 चालकों पर राजमार्ग जाम करने का मामला दर्ज

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी शहर के मेगा हाइवे बाइपास पर बुधवार दोपहर परिवहन विभाग के निरीक्षक पर ट्रक चालकों...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 05:30 AM IST
ट्रक चालक बोले- निरीक्षक ने कागजात लेकर किया परेशान, 1 घंटे जाम, 3 चालकों पर राजमार्ग जाम करने का मामला दर्ज
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

शहर के मेगा हाइवे बाइपास पर बुधवार दोपहर परिवहन विभाग के निरीक्षक पर ट्रक चालकों ने कागजात लेकर चालान करने के नाम पर परेशान करने और घंटों तक इंतजार करवाने का आरोप लगाया और अपने ट्रक हाइवे की सड़क पर तिरछे खड़े कर जाम लगा दिया। इस दौरान जाम में फंसे अन्य ट्रक चालकों ने भी उनका समर्थन किया और नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची कुचामन पुलिस ने ट्रक चालकों से समझाइश की और उनका चालान करने के बाद करीब 1 घंटे से जाम खोला जा सका। बाद में पुलिस ने परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर 3 ट्रक चालकों के खिलाफ राजमार्ग जाम करने का मामला दर्ज किया और तीनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, मामला दोपहर करीब 12 बजे का है।

जब मकराना परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र भारद्वाज कुचामन बाइपास पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान यहां से फलों से लदे दो ट्रक गुजरे। जिन्हें ओवरलोड होने की आशंका में पीछा कर रुकवाया। इस दौरान दोनों ट्रक चालकों से वाहनों के दस्तावेजों की फाइल लेकर अन्यत्र चले गए। इसी बात से नाराज होकर ट्रक चालकों ने हाइवे पर ट्रक तिरछे खड़े कर दिए और हाइवे जाम कर दिया। जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए। दोनों और करीब 3 किमी तक वाहनों की कतार लग गई। जाम में फंसे ट्रकों के चालक भी मामले की जानकारी मिलने पर समर्थन में आ गए और इंस्पेक्टर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जानकारी मिलने पर थानाधिकारी यशदीप भल्ला के नेतृत्व में कुचामन पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक चालकों से समझाइश की। कुछ देर में इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र भारद्वाज भी मौके पर आ गए। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों ट्रक चालकों की मांग पर उनके ट्रकों की ओवरलोडिंग का चालान किया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों ट्रकों के 3 चालकों को शांतिभंग में गिरफ्तार कर थाने पहुंचाया। पुलिस थाने में परिवहन विभाग के निरीक्षक ने पंजाब निवासी ट्रक चालक हरजीतसिंह, गुरुबक्शसिंह, बेदसिंह के खिलाफ हाइवे जाम करने के मामले में रिपोर्ट दी।

भास्कर लाइव: ट्रकों को हाइवे पर तिरछा खड़ा किया, 3 किमी तक वाहनों की कतारें

कुचामन सिटी. ट्रक चालकों द्वारा सड़क पर तिरछे ट्रक लगाने के बाद जाम के दौरान वाहनों की लगी कतार।

ट्रक चालक- परिवहन निरीक्षक का तर्क

ट्रकों में केले और आम थे, चालान के नाम पर परेशानी

मेगा हाइवे जाम करने के बाद नारेबाजी कर रहे ट्रक चालकों ने परिवहन विभाग के विरुद्ध परेशान करने का आरोप लगाया। ट्रक चालक गुरुबक्शसिंह ने भास्कर संवाददाता को बताया कि वह हैदराबाद से आम भरकर चंडीगढ़ जा रहा था। दूसरे ट्रक में केले भरे थे। इंस्पेक्टर ने ट्रक में ऊंचाई तक माल भरे होने की बात कहकर रुकवा लिया। कागजात मांगे और फाइल लेकर चले गए। हम एक घंटे से ज्यादा देर तक हाइवे पर इंतजार करते रहे। नियमों का पालन नहीं कर रहे थे तो चालान बना देना चाहिए। लेकिन इस तरह परेशान करने से नाराज होकर जाम लगाना ही उपाय बचा।

निरीक्षक बोले-ओवरलोडिंग की रुटीन कार्रवाई थी

परिवहन विभाग के निरीक्षक पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बताया कि कुचामन बाइपास पर परिवहन विभाग की टीम ओवरलोडिंग मामले में रुटीन कार्रवाई कर रही थी। दोनों ट्रक ओवरलोड देखकर उन्हें रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन ट्रक चालकों ने तेज स्पीड में गाड़ियों को भगा लिया। उन्होंने बताया कि हमने पीछा कर ट्रक रुकवाए। ओवरलोडिंग का चालान बनाने लगे तो ट्रक चालक बोले, हमारे पास तो रुपए नहीं है। उन्हें चालान की राशि अन्य ट्रक चालकों से मंगवाने का कहा और हमें वापस आने का कहकर हाइवे पर चले गए। पीछे से जाम लगा दिया।

थानाधिकारी बोले- जाम लगाना अपराध है

मौके पर पहुंचे थानाधिकारी यशदीप भल्ला ने ट्रक चालकों से जाम खोलने के लिए समझाइश की। लेकिन ट्रक चालक अपने चालान कटवाने की बात पर अड़े रहे। बाद में परिवहन विभाग की ओर से चालान बनाकर रसीदें दी गई और जाम खुलवाया गया। वैसे राजमार्ग पर जाम लगाना अपराध है। हाइवे पर ट्रक चालकों को कोई परेशानी थी तो पुलिस के पास आना चाहिए था। दोनों ट्रकों से 3 चालकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर राजमार्ग जाम करने का मामला भी दर्ज किया है।

X
ट्रक चालक बोले- निरीक्षक ने कागजात लेकर किया परेशान, 1 घंटे जाम, 3 चालकों पर राजमार्ग जाम करने का मामला दर्ज
Click to listen..