Hindi News »Rajasthan »Kuchaman» नवोदय स्कूल में पेयजल समस्या के लिए करें कार्यवाही : कलेक्टर

नवोदय स्कूल में पेयजल समस्या के लिए करें कार्यवाही : कलेक्टर

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी जवाहर नवोदय विद्यालय में मंगलवार शाम जिला कलेक्टर और विद्यालय प्रबंध समिति...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 05:36 AM IST

नवोदय स्कूल में पेयजल समस्या के लिए करें कार्यवाही : कलेक्टर
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

जवाहर नवोदय विद्यालय में मंगलवार शाम जिला कलेक्टर और विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष कुमारपाल गौतम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में संचालित गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। बैठक के दौरान प्राचार्य सोमवीर पूनिया ने विद्यालय की पानी की गं्भीर समस्या बताई और उन्होंने इंदिरा गांधी नहर परियोजना से विद्यालय को जलापूर्ति का आग्रह किया। इस पर कलेक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता ऋषिकुमार शर्मा से इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर जल्द अवगत कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए कीटनाशक स्प्रे का छिड़काव करने, विद्यालय में मेडिकल कैंप आयोजित करवाने और नि:शुल्क दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए बीसीएमओ को निर्देशित किया। विद्यालय परिसर के बीच से गुजर रहे बरसाती नाले को पक्का करवाने और विद्यार्थियों को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए 400 मीटर ट्रैक के निर्माण के लिए तहसीलदार को मनरेगा के माध्यम से ग्राम पंचायत द्वारा करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय विकास फंड से विद्यालय में दो चौकीदार एजेन्सी के माध्यम से लगाने एवं हॉस्टल्स में सर्दियों में गर्म पानी उपलब्ध कराने के लिए सोलर गीजर लगवाने के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया गया। कलेक्टर ने विद्यालय का भी निरीक्षण किया एवं विद्यालय के शैक्षणिक भवन के बाहर पौधारोपण कर वन महोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके द्वारा एनसीसी, स्काउट एवं गाइड तथा नेशनल गेम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों से भी मुलाकात की गई तथा विद्यार्थियों के साथ बैडमिंटन खेला। इस मौके पर विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kuchaman

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×