• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kuchaman
  • सफाई का महत्व बता स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के मोबाइल एप की दी जानकारी
--Advertisement--

सफाई का महत्व बता स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के मोबाइल एप की दी जानकारी

Kuchaman News - भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी ग्राम पंचायत नारायणपुरा के अटल सेवा केंद्र में सोमवार को स्वच्छता सर्वेक्षण...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 05:56 AM IST
सफाई का महत्व बता स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के मोबाइल एप की दी जानकारी
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

ग्राम पंचायत नारायणपुरा के अटल सेवा केंद्र में सोमवार को स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 की कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें सरपंच लाली देवी गुर्जर अध्यक्ष व समाज सेवी बजरंगलाल गुर्जर मुख्य अतिथि थे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य बाबूलाल जांगिड़ ने व्यक्तिगत व सामाजिक स्वच्छता के महत्व, शौचालय की उपयोगिता की जानकारी देते हुए ग्रामीण स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के मोबाइल एप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि स्वच्छता से संबंधित इस एप में अपनी राय अपलोड करें। ग्राम विकास अधिकारी रतनसिंह ने कम लागत में तैयार होने वाले शौचालय के बारे में बताया। इस अवसर पर ग्राम रोजगार सहायक परमेश्वर लाल, पंचायत सहायक प्रदीप कुमार, शंकरलाल, करण पाल आंगनबाड़ी सहायिका कार्यकर्ता व सहयोगी और करण सिंह, रामेश्वरलाल, नाथूराम, गोपाल आदि मौजूद थे।

आयोजन

नारायणपुरा और खोखर के अटल सेवा केंद्र में हुई कार्यशाला

मंगलाना| ग्राम पंचायत खोखर के अटल सेवा केंद्र पर ओडीएफ स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यशाला का आयोजन सरपंच नरेश कंवर की अध्यक्षता में हुआ। इस मौके पर सरपंच ने ग्राम पंचायत क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने का अाह्वान करते हुए आमजन को खुले में शौच से मुक्ति के लिए शौचालयों का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने की बात कही। शाला प्रधान राजेंद्र उपाध्याय ने मौसमी बीमारियों से बचाव के उपाय एवं बारिश के पानी को जमा नहीं होने की बात बताई। कार्यशाला में गोरधन सिंह, गोपालराम, बाबूलाल मीणा, गबूराराम, कृषि पर्यवेक्षक अणदाराम, पटवारी अजीतसिंह, सुभाष बणिया आदि उपस्थित रहे।

X
सफाई का महत्व बता स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के मोबाइल एप की दी जानकारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..