• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kuchaman News
  • प्रतियोगी परीक्षाओं में पिछड़ने का बड़ा कारण आत्मविश्वास की कमी : गालवा
--Advertisement--

प्रतियोगी परीक्षाओं में पिछड़ने का बड़ा कारण आत्मविश्वास की कमी : गालवा

भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी शहर के यूथ क्लासेज एंड डिफेंस एकेडमी में सोमवार को एसएससी जीडी प्रतियोगी परीक्षा...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 05:56 AM IST
भास्कर संवाददाता| कुचामन सिटी

शहर के यूथ क्लासेज एंड डिफेंस एकेडमी में सोमवार को एसएससी जीडी प्रतियोगी परीक्षा को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 300 से अधिक प्रतियोगी शामिल हुए। सेमिनार में यूथ क्लासेज के निदेशक महेंद्र गालवा ने बताया कि 54953 पदों पर आने वाली एसएससी जीडी की वैकेंसी युवाओं के लिए काफी उम्मीदें पूरी करने वाली है।

उन्होंने कहा कि अधिकांश प्रशिक्षुओं में आत्मविश्वास की कमी के कारण वे क्षमता होने के बावजूद पिछड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि लिखित परीक्षा हो शारीरिक परीक्षा या फिर इंटरव्यू इन सभी चरणों को पार करने के लिए आत्मविश्वास बहुत बड़ी कुंजी है। निदेशक गालवा ने बताया कि प्रतियोगियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से तैयार करने के लिए न केवल नियमित क्लासेज लगाते हैं, बल्कि फिटनेस के लिए जिम व अनुभवी फिजिकल ट्रेनर नियमित अभ्यास करवाकर आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करते हैं।

उन्होंने बताया कि यूथ क्लासेज की अटूट मेहनत का ही परिणाम है जो हर साल युवाओं को सफलता हासिल कराती है। इस दौरान यूथ क्लासेज से पूर्व में चयनित हुए 122 प्रशिक्षुओं में से उपस्थित प्रशिक्षुओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिक्षक प्रकाश गौड़, संदीप चौधरी, मूलचंद बाजिया, धर्मवीर सिंह, प्रताप सिंह, महेंद्र चौधरी, वीरेंद्र राणा, रिछपाल आदि उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..