--Advertisement--

जाती सर्दी ने दिखाया इस सीजन का पहला कोहरा

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा में प्रदेश के दूसरे जिलों की तुलना में इस बार सर्दी कम रही। यहां पर न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:55 PM IST
जाती सर्दी ने दिखाया इस सीजन का पहला कोहरा
बांसवाड़ा. बांसवाड़ा में प्रदेश के दूसरे जिलों की तुलना में इस बार सर्दी कम रही। यहां पर न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से नीचे नहीं उतरा। हैरानी की बात रही है कि दिसंबर में जब सर्दी का मिजाज तीखा, और कई जिलों में भारी कोहरे के कारण आवागमन ठप सा हाे गया था।

उस समय हमारे यहां पर मौसम साफ होने के कारण कोहरे का नजारा नहीं दिखा। हमारे यहां पर सर्दी फरवरी तक ही रहती है। मकर संक्राति के समय एकबार ऐसा लगा कि सर्दी का दौर बीत गया। दिन और रात का तापमान अधिक होने के कारण रात काे पंखे चलने लगे।

इसी बीच दो-तीन के बाद एकाएक फिर से सर्दी का दौर शुरू हुआ जो अभी तक बना हुआ है। कृषि अनुंसाधन केन्द्र बांसवाड़ा के संभागीय निदेशक अनुसंधान प्रमोद रोकडिया का कहना है कि फरवरी के आखिर तक सर्दी रहेगी। उन्होंने कहा कि इस समय कोहरा होना तो नहीं चाहिए।

लेकिन शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर बासंवाड़ा-डूंगरपुर नेशनल हाईवे पर गढ़ी चाप नदी पुल पर सुबह छह बजे तक कोहरा छाया हुआ था। इसके चलते वाहन चालकों को भी परेशानी हुई। फोटो- भूपेश दवे

आंगनबाड़ी केंद्रों का एसडीएम ने किया निरीक्षण, 3 केंद्र बंद मिले

गैरहाजिर कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

भास्कर संवाददाता| कुशलगढ़

उपखंड अधिकारी जयवीरसिंह कालेर ने नगरपालिका क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों का बुधवार को निरीक्षण किया। इसमें वार्ड 8, 10 और 12 के केंद्र बंद मिले, जबकि वार्ड 11 में केंद्र तो खुला मिला, लेकिन स्टॉक रजिस्टर व एक भी बच्चा नहीं मिला।

वार्ड संख्या 13 पांडवासाथ में केंद्र खुला मिला, इसमें 6 बच्चे ही नजर आए। स्टॉक रजिस्टर में 2 जनवरी के बाद किसी प्रकार का इंद्राज नहीं किया गया। केन्द्र पर कुल 79 बच्चे पंजीकृत है। बंद मिले आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए महिला एवं बाल विकास अधिकारी बांसवाड़ा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही महिला पर्यवेक्षक को रोज आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा।

गोविंद गुरु कॉलेज में भूगोल की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू

भास्कर संवाददाता| बांसवाड़ा

गोविंद गुरु कॉलेज में भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू हो गई है।

प्राचार्य डॉ. डीके जैन ने बताया कि सभी नियमित छात्र-छात्राएं भूगोल विभाग नोटिस बोर्ड पर जारी प्रायोगिक परीक्षा कार्यक्रम को देख लें। गैरहाजिर रहने पर छात्र-छात्रएं ही जिम्मेदार होंगे।

कुशलगढ़ में निरीक्षण करने एसडीओ पहुंचे तो आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिला

दो को मौिखक और तीन को होगी लिखित परीक्षा

भूगोल विभाग के प्रभारी डॉ. संजय परिहार ने बताया कि 02 फरवरी, शुक्रवार को द्वितीय वर्ष कला की मौखिक परीक्षा होगी। इसमें छात्रों को प्रेक्टिकल फाइल साथ लेकर आना है। शनिवार 3 फरवरी को लिखित परीक्षा होगी। गैरहाजिर रहने वाले छात्र को दूसरा अवसर नहीं दिया जाएगा। ।

X
जाती सर्दी ने दिखाया इस सीजन का पहला कोहरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..