Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» मानगढ़धाम पर सूखा देख मुख्यमंत्री नाराज, कहा- मई तक सारा काम हो जाना था, जल्द पूरा करें, मैं खुद इसे देखूंगी

मानगढ़धाम पर सूखा देख मुख्यमंत्री नाराज, कहा- मई तक सारा काम हो जाना था, जल्द पूरा करें, मैं खुद इसे देखूंगी

भास्कर संवाददाता | बांसवाड़ा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने दूसरे दिन के दौरे की शुरुआत मानगढ़ धाम पर पूजा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 30, 2018, 04:55 AM IST

भास्कर संवाददाता | बांसवाड़ा

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने दूसरे दिन के दौरे की शुरुआत मानगढ़ धाम पर पूजा करके की। उन्होंने वहां मौजूद 103 साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने वहां पेयजल योजना का काम अधूरा होने पर जलदाय विभाग के एसई हसनुद्दीन पठान को भरी सभा में फटकार दिया। जल्द काम पूरा करने के लिए 70 लाख रुपए का अतिरिक्त बजट देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने तल्खी दिखाते हुए कहा कि मई में सब कंपलीट हो जाना था, लेकिन अब तक अधूरा है। मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को सभा के बीच में कहा कि धाम पर सड़कें सही नहीं बनी है। सभी अधूरे काम पांच दिन में पूरे कर रिपोर्ट दें। सीएम ने कहा कि मानगढ़ के कार्यों की मॉनिटरिंग करने के लिए हर दो माह में मैं प्रतिनिधि भेजूंगी। साथ ही मैं स्वयं चेक करूंगी। उन्होंने मानगढ़ को हरा-भरा बना कर आस्था केन्द्र के साथ पर्यटन के रूप में विकसित करने को कहा ताकि दूसरे राज्यों से भी लोग यहां आकर इतिहास जाने। इस दौरान धाम पर पहुंचे साधु-संतों से मुलाकात कर उनका अभिनंदन किया। इसके बाद वे पंचायत समिति आनंदपुरी कार्यालय पहुंची, जहां जनसंवाद कार्यक्रम में जन समस्याओं से रूबरू हुई। यहां अफसरों के कांग्रेस नेता महेंद्रजीतसिंह मालवीया के दबाव में काम करने की शिकायत आई। इस पर सीएम ने नाराजगी जताई।

संतों का आशीर्वाद जरूरी

मुख्यमंत्री ने आरंभ में सभी को राम राम, जै गुरु महाराज, मू आप सबनो आशीर्वाद लेवा आवी हूं। अंत में एक बार फिर मारे ऊपर पूरो आशीर्वाद राखजो कहकर सभा को विराम दिया। राजे ने कहा कि संतों के आशीर्वाद से कठिन से कठिन काम भी आसान हो जाते हैं।

स्कूटी वितरण के दौरान सीएम के साथ सेल्फी लेती छात्रा।

प्रधान तम्बोलिया ने अतिक्रमण किया है तो तोड़ दो

जनसंवाद के दौरान भाजपा नेता नितेश खांट ने गांगड़तलाई प्रधान सुभाष तम्बोलिया के बागीदौरा में बने मकान की अाड़ में समुदाय भवन पर कब्जा करने का आरोप लगाया। इस पर सीएम ने कहा कि अगर अतिक्रमण है तो उसे तोड़ा जाए। इसके लिए उन्होंने कलेक्टर को जिम्मेदारी सौंपी। मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा के कार्यों में हो रही गडबड़ी पर कलेक्टर से पूछा। कलेक्टर भगवती प्रसाद ने बताया कि दस ग्राम पंचायतों से संबंधित शिकायतों पर जांच की गई है और अब आरोपी सरपंचों तथा कार्मिकों से पैसा वसूलने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही एफआईआर होगी। एक हैंडपंप मिस्त्री सुपरवाइजर की फर्जी डिग्री के मामले में भी जांच के आदेश दिए है।

कुशलगढ़ संवाद के दूसरे दिन सौगातें

कुशलगढ़ को गुजरात से जोड़ने वाली 10 किलोमीटर सड़क को डबल लेन किया जाएगा।

झेर नदी पर 2.70 करोड़ का हाईलेवल ब्रिज बनेगा।

मंगलेश्वर मंदिर में 1 करोड़ के विकास कार्य होंगे।

जिला परिवहन अधिकारी, बांसवाड़ा प्रतिमाह एक निश्चित दिन कुशलगढ़ में कैम्प करेंगे।

कुशलगढ़ कॉलेज में विज्ञान संकाय शुरू होगा।

कुशलगढ़ में रेडियोग्राफर की पोस्टिंग होगी।

जरूरत के अनुसार सरस डेयरी बूथ खोले जाएंगे।

सभी सड़कों की जांच कराएगी सरकार

बांसवाड़ा. आनंदपुरी से वापस बासंवाड़ा आने पर खेल स्टेडियम के पास बने हैलीपैड पर भास्कर से बात करते हुए सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि जिले में सड़कों का निर्माण ठीक से नहीं होने और इस मामले में गड़बड़ियों की शिकायत मिली है। हम पूरे जिले में बनी सड़कों को दिखवाएंगे और इसकी जांच कराएगी। ऐसे किसी मामले में कोई रियायत नहीं दी जाएगी। गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। बांसवाड़ा में बेहतर सड़कें बनाई जाएगी। इस बारे में प्रवीण गादिया ने मुख्यमंत्री को शिकायत की थी। वहीं इससे पहले आनंदपुरी में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान खराब सड़कों का मामला सामने आने पर सीएम ने पीडब्ल्यूडी एसई नारायण सिंह मीणा को जमकर लताड़ा। मीणा से पूछा सड़कों की हालत इतनी खराब क्यों है और गुणवत्ता का ध्यान क्यों नहीं रखा जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×