--Advertisement--

आपातकाल के 43 साल पूरे, भाजपा ने मनाया काला दिवस

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2018, 04:55 AM IST

Kushalgarh News - बांसवाड़ा| भारतीय जनता पार्टी बांसवाड़ा की ओर से मंगलवार को आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर काला दिवस मनाया गया।...

आपातकाल के 43 साल पूरे, भाजपा ने मनाया काला दिवस
बांसवाड़ा| भारतीय जनता पार्टी बांसवाड़ा की ओर से मंगलवार को आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर काला दिवस मनाया गया। पार्टी कार्यालय में दोपहर 12 बजे राजस्थान प्रौद्योगिकी प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकारसिंह लखावत के मुख्य आतिथ्य में बैठक हुई।

अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष योगेश जोशी ने की, विशिष्ट अतिथि डेयरी संघ के अध्यक्ष रुपेंग भाई पाटीदार थे। इस दौरान लखावत ने कहा कि 26 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू किया था। अपने पद का दुरुपयोग करते हुए वरिष्ठ लोगों को और जिन्होंने कांग्रेस की नीतियों का विरोध किया उन्हें मीसा एक्ट के तहत जेल में डलवा दिया। उनके बारे में कहा था कि इन लोगों से देश की आंतरिक स्थिति को खतरा है। चाहे वह आरएसएस हो या पत्रकार, राजनीतिक वर्ग हो या विद्यार्थी। इंदिरा गांधी ने तो लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। स्पष्ट आदेश निकाल दिए गए कि मनोनीत अधिकारियों की अनुमति के बिना प्रेस में कुछ भी नहीं छपेगा, जिस प्रेस ने कांग्रेस की नीतियों का विरोध किया उन्हें भी जेल भेज दिया गया। जनता को आगाह करने की आवश्यकता है कि यह वही कांग्रेस है जिसने इमरजेंसी लगाई थी । आज लोकतंत्र की हत्या को लेकर काला दिवस के रूप में मना रहे हैं। हम सभी कार्यकर्ताओं को हमारे आचरण में एवं हमारे व्यवहार में लोकतंत्र को उतारना होगा। बैठक में हकरु मईड़ा , युवा मोर्चा प्रदेश मंत्री मुकेश रावत, सभापति मंजू बाला पुरोहित प्रधान हरेंद्र निनामा, बांसवाड़ा प्रधान दूधालाल, जिला उपाध्यक्ष प्रताप ,गौतमलाल पारगी, जगमाल सिंह, जिला मंत्री नरेंद्र वैष्णव, गणपत डामोर, मोती लाल भगोरा, कुशलगढ़ मंडल अध्यक्ष ग्रामीण कानहिंग रावत, गनोड़ा मंडल अध्यक्ष यदुनाथ सिंह सरेड़ी बड़ी मंडल अध्यक्ष बहादुर सिंह मौजूद थे।

भाजपा कार्यालय में कार्यक्रम को संबोधित करते पदाधिकारी।

X
आपातकाल के 43 साल पूरे, भाजपा ने मनाया काला दिवस
Astrology

Recommended

Click to listen..