• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kushalgarh
  • कुशलगढ़ बाजी मार गया, सफाई में बांसवाड़ा से 180 कदम आगे

कुशलगढ़ बाजी मार गया, सफाई में बांसवाड़ा से 180 कदम आगे / कुशलगढ़ बाजी मार गया, सफाई में बांसवाड़ा से 180 कदम आगे

Kushalgarh News - भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा/कुशलगढ़ जिले के गुजरात और मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़े कुशलगढ़ नगर पालिका ने...

Bhaskar News Network

Jun 27, 2018, 04:55 AM IST
कुशलगढ़ बाजी मार गया, सफाई में बांसवाड़ा से 180 कदम आगे
भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा/कुशलगढ़

जिले के गुजरात और मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़े कुशलगढ़ नगर पालिका ने स्वच्छता की प्रदेश रैंकिंग में 89वां स्थान प्राप्त किया है। वहीं वेस्ट जॉन की रैंकिंग में 610वें पायदान पर काबिज है।

जो बांसवाड़ा शहर से कई आगे हैं। नगरपालिका चेयरपर्सन रेखा जोशी ने कहा कि कुशलगढ में घर-घर कचरा संग्रहण को नगरवासियों की और से पूरा सहयोग मिल रहा है। सर्वेक्षण के दौरान यूनिक फ्रैंडस क्लब के सात विद्यार्थियों ने स्वयं के खर्च पर शॉर्ट फिल्म बनाकर जागरुकता लाने का काम किया। जोशी ने बताया कि इंदौर जैसे साफ सुधरे शहर में जाकर वहां से जाना की किस प्रकार काम हो रहा है।

नपा अध्यक्ष रेखा जोशी का पीहर इंदौर में ही हैं। हमें यहां पब्लिक फीडबैक भी अच्छा मिला। लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण डॉक्यूमेंटेशन में और गिले कचरे से कंपोस्ट बनाने में हमारी मार्किंग कम हुई है। आगे इसमें भी सुधार किया जाएगा।

प्रदेश में 89 और वेस्ट जॉन की रैंकिंग में 610वें पायदान पर

ऐसे अंकों में बांसवाड़ा आगे निकला कुशलगढ़


कुशलगढ़- 73

बांसवाड़ा- 44


कुशलगढ़- 694.88

बांसवाड़ा- 653.63


कुशलगढ़- 983.88

बांसवाड़ा- 680.54


कुशलगढ़- 1752

बांसवाड़ा- 1378

बांसवाड़ा पीछे इसलिए कम खुशी

जोशी ने यह भी बताया कि कुशलगढ़ की रैंकिंग में 89 स्थान अच्छा है लेकिन बांसवाड़ा पीछे है खुशी कम भी है। बांसवाड़ा के पीछे रहने के कारण तो नहीं बताए संभावना जताई की वहां गुटबाजी हो सकती है। कहा कि कुछ स्थितियां ऐसी बनी होंगी जिस कारण काम नहीं हो सके। वैसे बांसवाड़ा में संभावनाओं की कोई कमी नहीं है।

X
कुशलगढ़ बाजी मार गया, सफाई में बांसवाड़ा से 180 कदम आगे
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना