--Advertisement--

भाजपा-कांग्रेस ने सीटें बचाई, घटा जीत का अंतर

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 05:05 AM IST

Kushalgarh News - कुशलगढ़ पंचायत समिति के वार्ड 6 और 17 के उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को हुई। वार्ड 6 में कांग्रेस और संसदीय सचिव भीमा...

भाजपा-कांग्रेस ने सीटें बचाई, घटा जीत का अंतर
कुशलगढ़ पंचायत समिति के वार्ड 6 और 17 के उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को हुई। वार्ड 6 में कांग्रेस और संसदीय सचिव भीमा भाई डामोर के गृहक्षेत्र के वार्ड 17 में भाजपा जीती। पिछले चुनाव में भी ऐसा ही परिणाम था। हालांकि वार्ड छह में कांग्रेस को इस बार जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा। पिछले चुनाव में जहां उसका प्रत्याशी 413 वोटों से जीती था, वहीं इस बार यह अंतर केवल 75 वोट तक सिमट गया। जीत का अंतर संसदीय सचिव के इलाके में घटा। यहां पर पिछली बार भाजपा को 438 वोट से जीत मिली थी जो इस बार 230 वोट तक आ गई। हारजीत के अंतर को देखते हुए यह बात साबित हो गई है कि कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे के क्षेत्र में वोट तोड़ने का काम किया है। कुशलगढ़ पंचायत समिति हॉल में सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई और करीब दो घंटे में परिणाम घोषित कर दिया गया। वार्ड छह में कांग्रेस की रेखा डामोर और वार्ड 17 में आशादेवी विजयी रही। परिणाम घोषित होने के बाद समर्थकों ने दोनेां प्रत्याशियों का विजयी जुलूस निकाला। कांग्रेस की ओर से ब्लाॅक अध्यक्ष जयंतीलाल कोवालिया, रमीला खडिया,पूर्व प्रधान सवलाल डिन्डोर,जिपस सुनीता प्रवीण कटारा, महेश कटारा आदि ने स्वागत किया वहीं भाजपा की जीत पर खूजरा सरपंच टिमकसिंह देवदा,पूर्व जनपद कलसिंह भाई,बादर भाई,कलसिंह डामोर आदि ने विजयी प्रत्याशी का स्वागत किया।

कुशलगढ़: वार्ड 6 में रेखा डामोर व 17 में आशा देवी जीती

वार्ड छह के उंकाला बिलीपाडा सीट और वार्ड 17 के कोटडा खजूरा के लोगों के लिए मतदान किया था। रिटर्निंग अधिकारी जयवीरसिंह कालेर ने बताया कि वार्ड छह में 5275 में से 3379 वोटरों ने मतदान किया। कांग्रेस प्रत्याशी रेखा डामोर को 1698 और भाजपा की नारायणी देवी को 1623 मत मिले। 58 मत नोटा में आए। वार्ड 17 के कोटडा खजूरा में 4573 में से 2984 मतदाताओं ने वोट डाले थे। यहां पर भाजपा प्रत्याशी आशा देवी को 1551 मत तथा कांग्रेस की दुर्गा देवी को 1321 मत मिले। नोटा में यहां पर 112 वोट गिरे।

रेखा देवी

आशा देवी

भाजपा-कांग्रेस ने सीटें बचाई, घटा जीत का अंतर
X
भाजपा-कांग्रेस ने सीटें बचाई, घटा जीत का अंतर
भाजपा-कांग्रेस ने सीटें बचाई, घटा जीत का अंतर
Astrology

Recommended

Click to listen..