Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» सफाई कर्मियों की भर्ती में अनियमितता के आरोप, जताया रोष

सफाई कर्मियों की भर्ती में अनियमितता के आरोप, जताया रोष

बांसवाड़ा/कुशलगढ़| बांंसवाड़ा नगर परिषद और कुशलगढ़ नगर पालिका में शनिवार को हुई सफाई कर्मियों की प्रक्रिया के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 16, 2018, 05:05 AM IST

सफाई कर्मियों की भर्ती में अनियमितता के आरोप, जताया रोष
बांसवाड़ा/कुशलगढ़| बांंसवाड़ा नगर परिषद और कुशलगढ़ नगर पालिका में शनिवार को हुई सफाई कर्मियों की प्रक्रिया के बाद अब इस भर्ती पर ही अनियमितता के आरोप लगने शुरू कर दिए गए हैं।

रविवार को वाल्मिकी समाज के लोग आक्रोशित होकर कलेक्टर भगवती प्रसाद के आवास पर पहुंचे। जहां भर्ती प्रक्रिया का विरोध जताया और भर्ती को स्थगित करने की मांग की। हालांकि कलेक्टर से मुलाकात नहीं हो सकी और उपखंड अधिकारी विरमाराम और तहसीलदार शांतिलाल जैन ने ज्ञापन लिया आश्वासन दिया। समाजजनों ने ज्ञापन में बताया कि भर्ती के लिए लॉटरी बंद कमरे में की गई है। जिसकी अावेदनकर्ता और वाल्मिकी समाज को सूचना तक नहीं दी गई। प्रकिया से पहले पात्र और अपात्र की सूची भी नोटिस बोर्ड पर नहीं लगाई गई। मीडिया में भी इसकी सूचना नहीं दी गई। इस भर्ती में अपात्र को भी पात्र मान लिया गया है। यह भर्ती पूरी तरह से गलत है क्योंकि इसमें परिषद में कार्यरत कर्मचारियों के परिजनों को अधिक संख्या में शामिल किया गया है। विरोध करने वालों में समाज के नाथूलाल, नगर परिषद में पार्षद देवबाला राठौड़, संजय गौरी, दिनेश गौरी, विनोद, पंकज, राजू, कालू राहुल सहित समाज की महिलाएं भी काफी संख्या में मौजूद थी।

बांसवाड़ा और कुशलगढ़ में विरोध, वाल्मिकी समाज के लोग आक्रोशित होकर कलेक्टर के आवास पर पहुंचे, नारेबाजी की

कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे वाल्मिकी समाज के लोग।

कुशलगढ़ में भी उठे सवाल

इधर कुशलगढ़ नगर पालिका में भी सफाईकर्मियों की नियुक्ति पर विरोध के स्वर उठे। 13 अप्रैल 2018 को निकाली गई भर्ती प्रक्रिया में कुशलगढ़ से 38 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए। जिसमें कुल 13 पदों में 50 फीसदी पद जनरल कैटेगरी से भरने थे। भर्ती प्रकिया को किसी को सूचना दिए बगैर गुपचुप तरीके से चहेतों के आवेदन करवा दिए गए हैं। चैयरमेन को बिना सूचना दिए 13 सफाईकर्मियों का लाॅटरी के माध्यम से चयन किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×