Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» सरकारी कॉलेजों में फर्स्ट ईयर में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, अंतिम तिथि 20 जून

सरकारी कॉलेजों में फर्स्ट ईयर में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, अंतिम तिथि 20 जून

बांसवाड़ा| जिले के तीनों सरकारी कॉलेजों में स्नातक पार्ट प्रथम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 09, 2018, 05:10 AM IST

बांसवाड़ा| जिले के तीनों सरकारी कॉलेजों में स्नातक पार्ट प्रथम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। गोविंद गुरु कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीके जैन ने बताया कि पात्र विद्यार्थी अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना जल्द आवेदन करें, क्योंकि आखिरी दिनों में सर्वर डाउन रहने और तकनीकी खराबी के कारण समस्या का सामना करना पड़ता है।

कुशलगढ़. मामा बालेश्वर दयाल राजकीय कॉलेज कुशलगढ़ में प्रथम वर्ष कला संकाय में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 जून से शुरू हो गए हैं। अंतिम तिथि 20 जून है। प्रवेश प्रक्रिया के नोडल अधिकारी डॉ. एलएल परमार ने बताया कि प्रवेश के लिए छात्र-छात्राएं ईमेल अाईडी व एसएसओ आईडी बनाकर आवश्यक दस्तावेज के साथ आवेदन करें। कॉलेज में भी हेल्प डेस्क स्थापित की गई है।

स्टे हटाकर परिणाम घोषित कराने की मांग

बांसवाड़ा| रीट 2017 बचाओ संघर्ष समिति की ओर से शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें बताया रीट भर्ती का परिणाम उच्च न्यायालय जयपुर में लंबित चल रहा है। नौकरी का समाधान जल्दी नहीं होने से मानसिक प्रताड़ित हो रहे हैं। सरकार इस मामले में उदासीन रुख अपना रही है। इस केस की सुनवाई 14 जून को है, जिसमें बेरोजगारों से संबंधित केस की थाना प्राथमिक रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर सरकार प्रभावी पैरवी करे, ताकि कोई समाधान निकले। ज्ञापन में बताया कि सरकार प्रकरण में गंभीरता नहीं दिखाती है तो उसके परिणाम चुनाव में भुगतने होंगे। सड़क से लेकर विधानसभा तक विरोध किया जाएगा। इस अवसर पर रोहित पटेल, कल्पेश प्रजापत, भावेश व्यास, यशवंत, जितेंद्र ठाकूर, मयूर, राकेश, मुकेश आदि मौजूद थे।

ये दस्तावेज साथ रखें : प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र ऑनलाइन अावेदन करने के समय सैकंडरी, सीनियर सैकंडरी की अंकतालिका, जाति प्रमाण पत्र, आधारकार्ड, बैंक खाते का पूरा विवरण, भामाशाह कार्ड, बोनस अंक के लिए सह शैक्षिक गतिविधियों के प्रमाण पत्र साथ रखें।

प्रवेश प्रक्रिया ये रहेगी

छात्रों को हिदायत दी जाती है कि गोविंद गुरु कॉलेज में बीए, बीकॉम और बीएससी फर्स्ट ईयर प्रवेश के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.डीसीई.कॉम या एचटीई साइट का ही इस्तेमाल करें। किसी भी स्थिति में एमएलएसयू या जीजीटीयू की साइट पर आवेदन ना करें। छात्रों को अपनी एसएसओ आईडी से ही आवेदन करना है। साथ ही प्रयुक्त होने वाला मोबाइल नंबर ही आवेदन में अंकित करें, क्योंकि प्रवेश की सारी जानकारी उसी मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×