Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» खंभे को सहारा देने लगाए तार से करंट, छात्र की मौत

खंभे को सहारा देने लगाए तार से करंट, छात्र की मौत

बांसवाड़ा। कलिंजरा थाना क्षेत्र के इटावा गांव में गुरुवार सुबह बिजली के तार छू जाने से फैले करंट से स्कूली छात्र...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 05:10 AM IST

खंभे को सहारा देने लगाए तार से करंट, छात्र की मौत
बांसवाड़ा। कलिंजरा थाना क्षेत्र के इटावा गांव में गुरुवार सुबह बिजली के तार छू जाने से फैले करंट से स्कूली छात्र की मौत हो गई। 10 वर्षीय बीजू पुत्र लवसिंह रोजाना की तरह पैदल स्कूल जाने निकला था। खेत के रास्ते में लगे बिजली के खंभे को सहारा देने लगाए बिजली का तार छू जाने से बीजू करंट की चपेट में आ गया। बीजू की कोई मदद को पहुंचता इससे पहले करंट से वह गश खाकर गिर पड़ा।

परिजन उसके जीवित होने की आस में अस्पताल ले गए लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने रास्ते में और खेतों के बीच लगे बिजली के खंभों और उनको सहारा देने लगाए बिजली के तारों से आए दिन हादसे होने की बात कहते हुए आक्रोश जताया। ग्रामीणों ने बिजली के तार कसने और ट्रांसफार्मर के चारोओर परकोटा बनाने की भी मांग की। दरअसल, शहर समेत देहात में आबादी बस्ती और खेतों के बीच ऐसे कई ट्रांसफार्मर और बिजली के खंभे लगे हैं जिनके चारोओर कोई सुरक्षा बंदोबस्त नहीं है। जिससे कई बार उनके नजदीक से गुजरने पर भी करंट की चपेट में आ जाते है। वहीं बारिश में ढीले तारों के गिरने से जनहानि का डर बना रहता है। बीते दिनों कुशलगढ़ क्षेत्र में बिजली का तार गिरने से एक फेरी वाला जिंदा जल गया।

मृतक बीजू

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×