Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» कोठारिया गांव में नरेगा कूप बनकर तैयार, लाभार्थियों को नहीं मिला भुगतान

कोठारिया गांव में नरेगा कूप बनकर तैयार, लाभार्थियों को नहीं मिला भुगतान

कुशलगढ़ उपखंड कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण। पीड़ित परिवार शिकायत लेकर पहुंचे एसडीएम के पास ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 05:10 AM IST

कोठारिया गांव में नरेगा कूप बनकर तैयार, लाभार्थियों को नहीं मिला भुगतान
कुशलगढ़ उपखंड कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण।

पीड़ित परिवार शिकायत लेकर पहुंचे एसडीएम के पास

कुशलगढ़| ग्राम पंचायत कुशलापाड़ा पंचायत के कोठारिया गांव में नरेगा के तहत कूप बनकर तैयार होने के एक साल बाद भी लाभार्थियों को इसका भुगतान नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी वालसिंग बारिया पर कमीशन मांगने का आरोप लगाया।

कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी के नाम यशपालसिंह राठौड़ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन पर रामा, मोहन, राजेश, अर्जुन, मुकेश, रामिया, मोहन, सेवला, गेंदा, देवचंद, गलिया, रामचंद्र सहित लाभार्थियों के हस्ताक्षर हैं। मुंदड़ी ग्राम पंचायत में पिछले दिनों न्याय आपके द्वार शिविर में एक दर्जन से अधिक निजी कूप के लाभार्थियों को भुगतान नहीं होने व कमीशन मांगने की जानकारी सामने आई थी, जिस पर भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि निजी कूप योजना में कुशलगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में जमकर भष्ट्राचार हुआ है। गुरुवार को कूप निर्माण का भुगतान की मांग को लेकर ग्रामीण उपखंड कार्यालय आए। कोठारिया निवासी रामा, कमलेश, कलसिंग, ताजू, मांगू, वरसिंग, दीपा, लालजी, रामहिंग, गेंदाल, मड़सिया, देवचंद ने आरोप लगाया कि सरपंच और सचिव ने मिलीभगत कर सामग्री मद की राशि उठा ली। ऐसे में 18 लाभार्थियों ने एसडीएम और बीडीओ को शिकायत की।

कुशलगढ़ : दर्रा गांव में जमीन विवाद में दो परिवार भिड़े, 2 जने घायल

कुशलगढ़| पाटन थाना क्षेत्र के दर्रा गांव में गुरुवार शाम जमीन विवाद में दो परिवारों में झगड़ा हो गया, जिसमें दो जने गंभीर रूप से घायल हो गए।

पाटन पुलिस ने बताया कि दर्रा गांव में कालिया पुत्र वक्ता निनामा और गली प|ी रूपा के परिवार में लंबे समय से पैतृक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है, जिसे लेकर गुरुवार को दोनों परिवारों के बीच लाठी भाटा जंग हो गई। इसमें चिमन पुत्र लालजी व शारदा प|ी प्रभु गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पाटन थाना पुलिस पहुंची एंबुलेंस दोनों घायलों को एंबुलेंस से कुशलगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया। पाटन एसएचओ रूपलाल मीणा ने दोनों पक्षों की ओर से किसी ने लिखित में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

फसल को नुकसान पहुंचाया, 11 जने नामजद

कुशलगढ़| हाथियादिल्ली गांव के खेत में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाने के मामले में 11 जनों के खिलाफ कुशलगढ़ पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि 29 जून को हुरसिंग पुत्र मानसिंह भूरिया व तानसिंग पुत्र जोगी अपने खेत में खड़ी फसल की रखवाली और दूसरे खेत में बुवाई कर रहे थे कि उसी दौरान गांव के मांगीलाल, उदयसिंह, मुकेश, माला, तेरचंद, अखलेश, पांगली, विजय, विकास, मरिया, कांता वसुनिया सहित 11 लोगों ने खेत में आकर मारपीट की और खड़ी फसल को नष्ट कर दिया। मारपीट में हुरसिंग गंभीर रूप से घायल भी हो गया। जिसका बांसवाड़ा के एमजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। हेड कांस्टेबल लोकेंद्रसिंह ने गुरुवार को मौका देखने के बाद 11 जनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×