Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» सीएम मैडम, यहां की सड़कें देखिए, लोग कोसते हैं, ऐसे ही हाल रहे तो किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे

सीएम मैडम, यहां की सड़कें देखिए, लोग कोसते हैं, ऐसे ही हाल रहे तो किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे

भास्कर संवाददाता| बांसवाड़ा/कुशलगढ़ आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले की जनता का मन टटोलने मुख्यमंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 29, 2018, 05:15 AM IST

  • सीएम मैडम, यहां की सड़कें देखिए, लोग कोसते हैं, ऐसे ही हाल रहे तो किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता| बांसवाड़ा/कुशलगढ़

    आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले की जनता का मन टटोलने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 4 दिवसीय यात्रा पर सोमवार को बांसवाड़ा पहुंची। दौरे की शुरुआत सीएम ने कुशलगढ़ क्षेत्र के जाेगणिया माता मंदिर में दर्शन और संतों से आशीर्वाद प्राप्त कर की। मुख्यमंत्री ने मंदिर के विकास के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा की। मगरी माता और मंगलेश्वर मठ महादेव मंदिर का भी विकास होगा। राजे के अगले तीन दिन के कार्यक्रम भी मंदिर दर्शन से ही शुरू होंगे। इसके बाद कुशलगढ़ कस्बे के टाउन हॉल के बंद कमरे में जनसंवाद किया। दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक चले कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया। मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से क्षेत्र के विकास और समस्याओं से संबंधित फीडबैक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि काम तो हुआ है लेकिन समस्याएं भी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रवीण गादिया ने 100 पन्नों की फाइल सीएम को सौंपकर यहां सड़कों की दुर्दशा के बारे में बताया। उन्होंने साफ कहा कि मैडम बांसवाड़ा की सड़कें बदहाल है। अब जो टेंडर हो रहे हैं उनमें खुलकर भ्रष्टाचार हो रहा हैं। सड़कें ऐसी रही तो चुनाव में वोट किस मुंह से मांगने जाएंगे। इस पर सीएम ने उसी समय पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान से मोबाइल पर बात कर नाराजगी जताते हुए कहा कि वेरी बैड। शीघ्र ही सड़कों की स्थिति सुधारें। गादिया ने कहा कि इतना भ्रष्टाचार है कि टेंडर होने के बाद ठेकेदार ही मालिक होता है अधिकारी मॉनीटरिंग तक नहीं करते। यही कारण है कि जनजाति क्षेत्र में बजट देने के बावजूद विकास कार्य नजर नहीं आ रहा है। सीएम ने बस स्टैंड पर महाराजा हरेंद्र सिंह की प्रतिमा का अनावरण के दौरान पांच मिनट लोगों को भी संबोधित किया।

    जोगणिया माता मंदिर में विकास के लिए 10 लाख देने की घोषणा

    कुशलगढ़ में भाजपा नेता गादिया बोले- तुरंत सुधारें सड़कें, सीएम ने युनूस खान से की बात

    मंदिर दर्शन से दौरे की शुरुआत

    कार्यकर्ताओं ने कहा- कांग्रेस कार्यकर्ताआें के काम करते हैं अधिकारी, हमारी नहीं करते सुनवाई, सीएम ने लगाई फटकार

    सज्जनगढ़ और कुशलगढ़ मंडल के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के सामने क्षेत्र के श्रमिकों के जॉब कार्ड नहीं बनने की समस्या रखी। सज्जनगढ़ पंचायत समिति में पहले भी आई शिकायतों के आधार पर सीएम ने बीडीओ जेपी विश्वकर्मा को निलंबित करने के आदेश दिए। कार्यकर्ताओं ने विकास अधिकारी पर यह भी आरोप लगाए कि वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के काम अधिक करते और हमारे नहीं। सीएम राजे ने लापरवाह अधिकारियों को फटकार लगाई। तांबेसरा ग्राम विकास अधिकारी गोपाल त्रिवेदी को एपीओ कर दिया। चिकित्सा सेवाएं सही नहीं होने पर सीएमएचओ डॉ. अोपी कुलदीप को जमकर फटकारा। कार्यकर्ताओं ने सीएचसी और पीएचसी में डॉक्टरों के मौजूद नहीं रहने, नर्सिंग स्टाफ के मोबाइल में व्यस्त रहने सहित कई शिकायत की। मुख्यमंत्री ने सीएमएचओ से कहा कि यह मत सोचना की जयपुर भेजूंगी। ऐसी जगह भेजूंगी कि सोच नहीं सकते। मुख्यमंत्री ने बाद में एवीवीएनएल के एईएन भवन, सज्जनगढ़ तथा एक्सईएन भवन कुशलगढ़ का शिलान्यास तथा सज्जनगढ़ के तहसील कार्यालय भवन, एसडीएम कार्यालय भवन और पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया।

    दो सरकारी भवनों का शिलान्यास, 3 का लोकार्पण

    सीएम के जोगणिया माता पहुंचने पर भीमाभाई ने बजाया ढोल

    सीएम ने चेताया था- जून तक मानगढ़ धाम पर हरियाली हो जाए, अब अधिकारी बोले- बारिश बाद लगाएंगे 15 हजार पौधे

    बांसवाड़ा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार सुबह दस बजे मानगढ़ धाम जाएंगी और पूजा अर्चना करेंगी। इसके बाद वे आनंदपुरी में जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी। यहां एसडीएम कार्यालय व तहसील भवन आनंदपुरी, पंचायत समिति कार्यालय गांगडतलाई का लोकार्पण व 132 केवी ग्रीड सब स्टेशन चोरडी का शिलान्यास होगा। सीएम का मानगढ़ धाम का दौरा इसलिए महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि छह माह पहले उन्होंने यहां पर राष्ट्रीय संग्रहालय की नींव रखी थी। इस दौरान उन्होंने हैलीकाप्टर से मानगढ़ से सटे गुजरात के हरे भरे भाग को भी निहारा। उन्होंने धाम पर हुए कार्यक्रम में वन संरक्षक को दो टूक कहा था कि जून से पहले यहां पर हरियाली हो जानी चाहिए। फिर मुझे मत कहना है। उनके कहने के बाद भी आज तक मानगढ़ धाम को हरियाली का इंतजार है। इस बारे में करीब 20 दिन पहले ही ज्वाइन करने वाले डीएफओ सुगनाराम का कहना है कि बारिश के बाद यहां पर 15 हजार पौधे लगाए जाएंगे। विकास कार्यों के लिए टीएडी की ओर से 99 लाख रुपए का बजट दिया गया है। इसमें हटव्यू सेंटर और पानी रोकने के लिए एनिकट भी बनाया जाएगा।

    आज मानगढ़ धाम में दर्शन फिर आनंदपुरी में जनसंवाद

    आज मानगढ़धाम से शुरुआत

    सीएम ने बांसवाड़ा में 4 दिवसीय दौरे की शुरुआत सोमवार को कुशलगढ़ क्षेत्र के जाेगणिया माता मंदिर में दर्शन और संतों से आशीर्वाद प्राप्त कर की। मंगलवार को भी दौर की शुरुआत मानगढ़धाम से होगी।

  • सीएम मैडम, यहां की सड़कें देखिए, लोग कोसते हैं, ऐसे ही हाल रहे तो किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×