--Advertisement--

पीएम आवास योजना में पोटलिया के 100 से अधिक परिवार वंचित

कुशलगढ़ उपखंड कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे पोटलिया के ग्रामीण। कुशलगढ़| उपखंड कुशलगढ़ नॉन कमांड क्षेत्र के जो...

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 05:15 AM IST
पीएम आवास योजना में पोटलिया के 100 से अधिक परिवार वंचित
कुशलगढ़ उपखंड कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे पोटलिया के ग्रामीण।

कुशलगढ़| उपखंड कुशलगढ़ नॉन कमांड क्षेत्र के जो लोग गुजरात और महाराष्ट्र में रोजगार के लिए जाते हैं, उनके नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थाई वरीयता सूची में छूट रहे हैं। पात्र होने के बावजूद इन परिवारों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

आवास योजना की सूची में नाम जुड़वाने के लिए एसटीएससी छात्रसंघ विधानसभा क्षेत्र प्रभारी महेश कटारा के नेतृत्व में पोटलिया पंचायत के सैकड़ों लोग शनिवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय कुशलगढ़ पहुंचे। एसडीएम के नाम तहसीलदार परमानंद मीणा को दिए ज्ञापन में बताया कि रोजगार की तलाश में परिवार के सभी लोग पलायन करते हैं, बारिश की सीजन में वापस अाते हैं। इस बार आने पर पता चला कि उनका नाम आवास योजना की पात्रता सूची में नहीं है। ऐसे में आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग को लेकर अधिकारी के पास आए हैं। इस दौरान पोटलिया पंचायत क्षेत्र के राजेश, गुडिया, दीपक, ललित, कोमचंद, मुकेश, नाथूलाल, गमना, प्रकाश सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।

जीओ टैगिंग के नाम पर वसूली का आरोप

कुशलगढ़. पीएम अावास योजना की प्रतीक्षा सूची में अतिरिक्त नाम जोड़ने में जीओ टैगिंग करने के नाम पर 100 से 300 रुपए वसूलने का मामला सामने आया है। कुशलगढ़ विकास अधिकारी डॉ. रामखिलाड़ी मीणा को मिली शिकायत में घाटा और भगतपुरा के आवास सहायक पर राशि लेने का आरोप लगाया है। बीडीओ ने बताया कि जांच करने के बाद दोषी पाए जाने पर आवास सहयाक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विद्या भारती के 225 प्रधानाचार्य तीन दिन बांसवाड़ा में

बांसवाड़ा| विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बद्ध विद्या भारती चित्तौड़ प्रान्त द्वारा संचालित बारह जिलों के प्रधानाचार्यो की बैठक शनिवार से बांसवाड़ा में शुरू हुई। 30 जुलाई दोपहर तक विद्या निकेतन उमावि मन्दारेश्वर में आयोजित इस बैठक में अजमेर, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में विद्या भारती संस्थान के 225 प्रधानाचार्य सम्मिलित होंगे। प्रांत के संगठन मंत्री गोविन्द कुमार ने बैठक कर तैयारी का जायजा लिया।

X
पीएम आवास योजना में पोटलिया के 100 से अधिक परिवार वंचित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..