• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kushalgarh
  • बड़ा रामद्वारा में ऋग्वेद का पारायण शुरू, 1 जुलाई को होगी पूर्णाहुति

बड़ा रामद्वारा में ऋग्वेद का पारायण शुरू, 1 जुलाई को होगी पूर्णाहुति / बड़ा रामद्वारा में ऋग्वेद का पारायण शुरू, 1 जुलाई को होगी पूर्णाहुति

Kushalgarh News - बांसवाड़ा। बड़ा रामद्वारा में संत रामप्रकाश महाराज और वैदिक भारत दिल्ली के सान्निध्य में 23 जून से 1 जुलाई तक...

Bhaskar News Network

Jun 24, 2018, 05:20 AM IST
बड़ा रामद्वारा में ऋग्वेद का पारायण शुरू, 1 जुलाई को होगी पूर्णाहुति
बांसवाड़ा। बड़ा रामद्वारा में संत रामप्रकाश महाराज और वैदिक भारत दिल्ली के सान्निध्य में 23 जून से 1 जुलाई तक वेदमूर्ति इंद्रशंकर झा व हर्षद नागर के आचार्यत्व में अभिजीत दिनकर सावले ऋग्वेद का पारायण जारी है। इस आयोजन में सहायक ज्ञानेन्द्र सावकोटा, मोहित भारद्वाज और अहमदाबाद के वेदाचार्य राजनारायण दवे भी विशेष रूप से भाग ले रहे हैं। यह जानकारी यशवंत भावसार ने दी ।

रोकड़िया हनुमान मन्दिर में आज होगा हनुमतचरित पाठ

बांसवाड़ा। श्री राम-कृष्ण सत्संग मंडल और राम-कृष्ण यात्रा प्रवास के संयुक्त तत्वावधान में सभी सदस्यों द्वारा रविवार को प्रतापगढ़ (राजस्थान) के प्रसिद्ध श्री रोकड़िया हनुमान मन्दिर में सुबह 11.00 बजे से श्री हनुमत चरित्र पाठ का आयोजन किया जाएगा। कपिल जोशी व अशोक पालीवाल ने बताया कि रविवार सुबहप्रातः 6 बजे गांधी मूर्ति पर रविवार को मण्डल सदस्यों के लिए वाहन उपलब्ध रहेगा। इस आयोजन में संगीतमय हनुमत चरित्र पाठ के साथ भजन, नैवेद्य-भोग, आरती एवं महाप्रसाद भी होगा।

खेड़पुर पंचायत में राशन की दुकान नहीं खुलने से उपभोक्ता हो रहे परेशान

कुशलगढ़| उपखंड कुशलगढ़ के घाटा क्षेत्र में उपभोक्ताओं को समय पर राशन सामग्री नहीं मिल रही है। खेड़पुर ग्राम पंचायत की उचित मूल्य की दुकान नहीं खोलने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। ग्रामीण रोज सुबह उचित मूल्य की दुकान पर जाते हैं, लेकिन बंद रहने के कारण बैरंग लौट रहे हैं। डीलर द्वारा सर्वर ठप होने का बहाना बनाया जा रहा है। ग्रामीणों ने डीलर पर मनमर्जी करने और समय पर राशन सामग्री नहीं देने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

X
बड़ा रामद्वारा में ऋग्वेद का पारायण शुरू, 1 जुलाई को होगी पूर्णाहुति
COMMENT