Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» 250 पौधे रोपकर पर्यावरण सुरक्षा का लिया संकल्प

250 पौधे रोपकर पर्यावरण सुरक्षा का लिया संकल्प

कुशलगढ़| चुड़ादा आवासीय स्कूल में शुक्रवार को संसदीय सचिव भीमाभाई डामोर के सान्निध्य में 250 पौधे लगाकर पर्यावरण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 05:35 AM IST

  • 250 पौधे रोपकर पर्यावरण सुरक्षा का लिया संकल्प
    +1और स्लाइड देखें
    कुशलगढ़| चुड़ादा आवासीय स्कूल में शुक्रवार को संसदीय सचिव भीमाभाई डामोर के सान्निध्य में 250 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। डामोर ने छात्र-छात्राओं और स्टाफ को पौधरोपण का महत्व बताया। इस दौरान टीएडी डीईओ, छात्रावास अधीक्षक राजेंद्रसिंह सौदा, सरपंच सोहनलाल कटारा, दिग्पालसिंह राठौड़, कचरूलाल गारी मौजूद रहे। इसके बाद एसडीएमसी की बैठक में छात्रावास संचालन के महत्व निर्णय लिए। साथ ही छात्रावास में नवप्रवेशी छात्रों की सूची का अनुमोदन कर पढ़कर सुनाया गया। इसके अलावा उपखंड कार्यालय और कोर्ट परिसर में वन विभाग की ओर से शुक्रवार को 150 पौधे रोपे गए। इस दौरान उपखंड अधिकारी जयवीरसिंह कालेर, तहसीलदार परमानंद मीणा, क्षेत्रीय वन अधिकारी घनश्यामसिंह सिसोदिया अधिकारी और कर्मचारियों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

    गोवर्धन गौशाला में नीम का पौधा रोपा

    तलवाड़ा।
    पातेला तालाब किनारे स्थित गोवर्धन गोशाला में शुक्रवार को नीम का पौधा रोपा गया। कस्बे के पातेला तालाब किनारे पहाड़ीयो पर स्थित गोवर्धन गौशाला में शुक्रवार को बीएमडी के डिप्टी मैनेजर बीके सुथार, सीके थारस, बालूराम यादव, रेंजर गोविंदसिंह राजावत के सान्निध्य में नीम का पौधा रोपा गया। इस दौरान प्रवक्ता जगदीश व्यास, नरेश त्रिवेदी, भुवन मुकंद पंडया, कांतिलाल व्यास, विद्याद्यर त्रिवेदी, जगदीश व्यास, कमल शुक्ला ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

    कुशलगढ़. चुड़ादा आवासीय स्कूल में शुक्रवार को पौधा रोपते संसदीय सचिव।

    छींच तालाब की पाल किनारे रोपे पौधे

    छींच. गणेश युवा परिषद और गणेश मंडल के सान्निध्य में मालवार तालाब किनारे और गणेश उद्यान में पौधे रोपे गए। युवा परिषद के अध्यक्ष लालेंग मसानी के नेतृत्व में अशोक उपाध्याय, नाथजी मसानी, जितेंद्र मसानी, शैलेन्द्र पंडया, करण, संजय आदि ने इस वर्ष नीम, नीलगिरी, कदंब, रुद्राक्ष, पीपल, बांस और बिल्व पत्र के करीब 151 पौधे रोपे। युवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने पिछले वर्ष की तरह पांच-पांच पौधे गोद लेकर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली।

  • 250 पौधे रोपकर पर्यावरण सुरक्षा का लिया संकल्प
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×