Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» हैंडपंप के पानी से बने खाने के बाद देवरानी व जेठानी की मौत, परिवार के 6 सदस्य भी बीमार

हैंडपंप के पानी से बने खाने के बाद देवरानी व जेठानी की मौत, परिवार के 6 सदस्य भी बीमार

कुशलगढ़| कस्बे से सटे कोठरिया गांव में दूषित खाना खाने के बाद देवरानी और फिर जेठानी की मौत हो गई। वहीं दोनों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 17, 2018, 05:40 AM IST

हैंडपंप के पानी से बने खाने के बाद देवरानी व जेठानी की मौत, परिवार के 6 सदस्य भी बीमार
कुशलगढ़| कस्बे से सटे कोठरिया गांव में दूषित खाना खाने के बाद देवरानी और फिर जेठानी की मौत हो गई। वहीं दोनों परिवारों के 6 सदस्य उल्टी-दस्त की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि हैडपंप के पानी से बनाई दाल और राेटी खाने के बाद यह हादसा हुआ।

शुरुआती जांच में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौत की वजह फूड पॉयजनिंग होने की आशंका जताई है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर गांव में लोगों की सेहत जांचवाई। जिस पर बीमार लोगों की सेहत जांचकर एंबुलेंस के जरिये कुशलगढ़ सीएचसी भिजवाया गया। देवजी और ताजु दोनों भाई है। 13 जुलाई को 50 वर्षीय ताजु प|ी मक्का को उल्टी-दस्त होने पर कुशलगढ़ सीएचसी भर्ती कराया गया। जहां गंभीर होने पर रैफर कर दिया गया। यहां एमजी अस्पताल में भर्ती के दौरान मौत हो गई। वहीं 14 जुलाई की रात बड़े भाई देवजी की प|ी 38 वर्षीय काली को भी उल्टी-दस्त हुए। जिसकी भी अगले दिन रविवार देररात ईलाज के दौरान मौत हो गई। देवरानी-जेठानी की मौत के बाद दोनों भाईयों के परिवार से 6 जने भी उल्टी-दस्त की चपेट में आ गए। एकाएक 2 महिलाओं की मौत और बाकियों के बीमार पड़ने पर गांव में हड़कंप मच गया। इत्तला पर प्रशासन भी हरकत में आया और साेमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी। देर शाम कुशलगढ़ तहसीलदार परमांनद मीणा, चौकी प्रभारी हरिशचंद्रसिंह, सीएचसी प्रभारी डाॅ. अरुण गुप्ता, गिरदावर विजयलाल कोठारी, पटवारी छाजुराम सैनी समेत प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारी पहुंचे और लोगों की सेहत जांची।

दाल-रोटी खाने के बाद पड़े बीमार

्ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी लेते प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारी ।

आहत देवजी ने बताया कि घर में दाल रोटी बनाई थी। आटा गूंथने के लिए पास के ही हैंडपंप से पीने का पानी लाए थे। जिसके बाद खाना खाने से सभी बीमार पड़ गए। हैडपंप के पानी के भी सेंपल लिए गए है। तहसीलदार परमानंद मीणा ने बताया प्रथम दृष्टया दूषित भोजन के सेवन से मौत होने की आशंका है। हालांकि असल वजह सेंपलिंग और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ होगी। परिवार में 40 वर्षीय देवजी, उनका 8 वर्षीय बेटा संतोष, 6 वर्षीय बेटा विश्वास, 3 वर्षीय ताजु की बेटी सिवी, 16 वर्षीय बेटा राकेश, मां वेंशा उल्टी-दस्त की चपेट में है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×