• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kushalgarh
  • कुशलगढ़ के वसूनी में 3 साल से बंद पड़ा मॉडर्न तालाब का निर्माण कार्य शुरू
--Advertisement--

कुशलगढ़ के वसूनी में 3 साल से बंद पड़ा मॉडर्न तालाब का निर्माण कार्य शुरू

Kushalgarh News - मोहकमपुरा| मुख्यमंत्री का कुशलगढ़ दौरा 7 मई को प्रस्तावित है इसी को ध्यान में रखकर शासन प्रशासन व सत्तारूड़ दल के...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 06:20 AM IST
कुशलगढ़ के वसूनी में 3 साल से बंद पड़ा मॉडर्न तालाब का निर्माण कार्य शुरू
मोहकमपुरा| मुख्यमंत्री का कुशलगढ़ दौरा 7 मई को प्रस्तावित है इसी को ध्यान में रखकर शासन प्रशासन व सत्तारूड़ दल के जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी तैयारियों में जुटकर कमियों को दूर करने में लगे हैं, ताकि सीएम तक ग्रामीणों की शिकायत नहीं पहुंचे।

मामला कुशलगढ़ क्षेत्र की वसूनी पंचायत का है, जहां करीब चार वर्ष पूर्व पंचायत क्षेत्र के झाकरिया में जलसंसाधन विभाग की ओर से करीब 40 साल पहले बनाए गए तालाब में रिसाव के चलते तालाब के जीर्णोद्घार व रिसाव रोकने माॅर्डन तालाब योजना में श्रम व सामग्री मद में 48 लाख रुपए की लागत से जीर्णोद्घार की स्वीकृति प्रस्ताव होने पर पंचायत के सचिव व सरपंच की मिलीभगत से घटिया काम होने पर ग्रामीणों ने शिकायत कर काम रुकवा दिया था तब से तीन साल हो गये 16 लाख रुपए खर्च होना बताकर काम अधूरा पड़ा था। भास्कर ने 3 अप्रैल के अंक में समाचार प्रकाशित कर प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को ध्यान कराया इसके बाद मौके पर संसदीय सचिव व क्षेत्रिय विधायक भीमा भाई भी मौके पर पहुंचे तथा तालाब का निर्माण पारदर्शिता व गुणवत्तायुक्त सामग्री से करने के निर्देश दिए थे, लेकिन एक सप्ताह से वापस शुरू हुए निर्माण कार्य में जिस घटिया सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने काम बंद कराया था। उसी सामग्री से उसी पुरानी दीवार पर कच्चे पत्थरों व नाले की रेत से निर्माण कार्य शुरू होकर मौके पर घटिया काम किया जा रहा है, क्षेत्र के हव सिंह भाई डामोर, सुभाष, दिलीप, बहादुर, मोती, कालिया, सुरेश डामोर, आलिया, सुभाष सहित ग्रामीणों ने बताया कि उक्त तालाब से पक्की नहर द्बारा करीब 80 हैक्टेयर में सिंचाई होकर बारिश तक पानी रहता था। माॅर्डन तालाब में पंचायत द्बारा काम शुरू करने के बाद से दीपावली के बाद से ही पानी समाप्त होकर मवेशियों व इंसानों के लिए पानी के लाले पड़ जाते हैं, लेकिन तीन साल से बंद पड़े निर्माण कार्य को वापस घटिया तरीके से शुरू किया गया है जिसकी सीएम की कुशलगढ़ यात्रा में ग्रामीण लिखित में ज्ञापन देकर अवगत भी कराएंगे। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि सचिव व सरपंच की मिलीभगत से पूरे वसूनी क्षेत्र में अब तक हुए विकास कार्य घटिया हुए हैं, लेकिन शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है।

वसूनी तालाब का निर्माण कार्य शुरू।

X
कुशलगढ़ के वसूनी में 3 साल से बंद पड़ा मॉडर्न तालाब का निर्माण कार्य शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..