Hindi News »Rajasthan »Kushalgarh» बागीदौरा में 2 घंटे में सवा इंच बारिश, तीन दिन बाद बांसवाड़ा के रास्ते राज्य में आएगा मानसून

बागीदौरा में 2 घंटे में सवा इंच बारिश, तीन दिन बाद बांसवाड़ा के रास्ते राज्य में आएगा मानसून

भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा/बागीदौरा वागड़ में मानसून पूर्व सोमवार को तेज बारिश हुई। दिनभर तेज गर्मी और उमस के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 26, 2018, 04:50 PM IST

  • बागीदौरा में 2 घंटे में सवा इंच बारिश, तीन दिन बाद बांसवाड़ा के रास्ते राज्य में आएगा मानसून
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा/बागीदौरा

    वागड़ में मानसून पूर्व सोमवार को तेज बारिश हुई। दिनभर तेज गर्मी और उमस के बाद दोपहर 3 बजे बागीदौरा कस्बे में मूसलाधार बारिश हुई, जो दो घंटे में 33 मिमी यानी सवा इंच से ज्यादा बारिश हुई। तक होती रही।

    तेज बारिश के कारा सड़कें तालब बन गई। वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रभावित रही। गली मोहल्ले में पानी भर गया। वहीं पूरे जिले में कहीं तेज तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई, जो देररात तक जारी रही। बागीदौरा और गांगड़तलाई क्षेत्र में तेज बारिश होने से किसानों के चेहरे चमक गए। बांसवाड़ा शहर में सोमवार को दिनभर की उमस के बाद दोपहर बाद करीब चार बजे राहत की बूंदें बरसी। हालांकि यह दौर करीब 20 मिनट तक ही चला। इसके बाद शाम करीब छह बजे फिर बारिश शुरू हो गई। रिमझिम बारिश का यह दौर रात दस बजे तक जारी रहा।

    चिड़ियावासा. सोमवार दिनभर उमस के बाद शाम 4 बजे से चिड़ियावासा समेत आसपास के गांवाें में तेज बारिश हुई।

    परतापुर. गढ़ी में सोमवार को कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात हुई। गढ़ी परतापुर मार्ग पर पहली बारिश में ही सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया।

    सज्जनगढ़. कस्बे समेत आसपास के गांवों में सोमवार शाम 4 से 5 बजे तक मूसलाधार बारिश हुई। शाम को बारिश रुकते ही किसान बाजार में खाद बीज खरीदते नजर आए।

    तेज बारिश से सड़कें तालाब बनी, वाहनों की आवाजाही बाधित

    बागीदौरा. क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के दौरान लबालब हुई सड़क से गुजरता वाहनधारी।

    झेर नदी की पुलिया पर बहा पानी

    कुशलगढ़. लगातार दो दिन से हो रही उमस के बाद सोमवार शाम को हुई तेज बारिश ने राहत दी। उपखंड कुशलगढ़ मुख्यालय समेत घाटा क्षेत्र में तेज हवा के साथ लगभग दो घंटे बारिश हुई। इस दौरान घाटा क्षेत्र की झेर नदी के पुलिया पर पानी बहने लगा, जिस कारण लोगों को आने जाने में परेशानी हुई।

    तलवाड़ा. तेज हवा और बारिश के दौरान तलवाड़ा के महालक्ष्मी मंदिर के पास बड़ा पेड़ गिर गया, जिस कारण बिजली गुल हो गई, जो रात तक बहाल नहीं हो पाई।

    जिले औसते से अच्छी बारिश के आसार

    मुंबई में सक्रिय हुए मानसून के 28 और 29 जून तक बांसवाड़ा की सीमा से राजस्थान राज्य में प्रवेश की संभावना है। 1 जुलाई तक मानसून का प्रभाव पूर्वी राजस्थान के प्रमुख जिलों में होने की संभावना है। इस दौरान इतनी बारिश हो जाएगी, जिससे खेती के लिए किसान बुवाई कर सकेंगे। 6 से 12 जुलाई के बीच मानसून पूरे राज्य में फैल जाएगा। इस दौरान सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। कृषि निदेशालय अनुसंधान उदयपुर के सेवानिवृत्त निदेशक अनुसंधान डॉ. जीएस आमेटा ने बताया कि केरल और अरब सागर से सक्रिय हुआ मानसून तंत्र का असर इन दिनों मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के कई स्थानों पर देखा जा सकता है। गुजरात राज्य के बड़ौदा से मानसून का रुख बांसवाड़ा की ओर है। इन दिनों यहां कम वायु दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, इसी कारण मानसून के बांसवाड़ा जिले से प्रदेश में प्रवेश करने के पूरे आसार हैं। उन्होंने बताया कि इस बार बारिश काफी अच्छी होगी। यहां औसत बारिश 890 मिलीमीटर रहती है। इस बार 1000 से 1100 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है।

  • बागीदौरा में 2 घंटे में सवा इंच बारिश, तीन दिन बाद बांसवाड़ा के रास्ते राज्य में आएगा मानसून
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kushalgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×