Hindi News »Rajasthan »Ladnu» लाडनूं बंद को लेकर परिषद के पदाधिकारियों ने किया गांवों में संपर्क, आज निकालेंगे विरोध रैली

लाडनूं बंद को लेकर परिषद के पदाधिकारियों ने किया गांवों में संपर्क, आज निकालेंगे विरोध रैली

न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों को शिथिल किए जाने के संबंध में दिशा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:25 AM IST

न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों को शिथिल किए जाने के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए जाने के आदेशों को लेकर 2 अप्रैल को विरोध प्रदर्शन एवं लाडनूं बंद रखा जाएगा। अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद के प्रदेश सचिव कालूराम गेनाणा के नेतृत्व में कई गांवों में जनसंपर्क करके दो अप्रैल को ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाडनूं पहुंचकर बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। गैनाणा ने बताया कि आजादी के बाद से अनुसूचित जाति के लोगों पर अत्याचारों में कोई कमी नहीं हुई है। मुस्लिम महासभा जिलाध्यक्ष आसिफ गौरी व तहसील अध्यक्ष इरफान कायमखानी ने बताया कि अनुसूचित जाति-जनजाति की ओर से आयोज्य बंद का महासभा समर्थन करती है तथा वे बंद में अपना सहयोग प्रदान करेंगे। कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष रामूराम साख ने भी लाडनूं बंद को समर्थन देने की घोषणा की है।

मीण्डा में हुई बैठक, बंद को लेकर की चर्चा

निम्बी जोधा के अजा-जजा समाज के लोगों ने एसडीएम को यहां ज्ञापन देकर 2 अप्रैल को निम्बी जोधा पूर्ण रूप से बंद रखे जाने की घोषणा करते हुए बंद के दौरान शांति व्यवस्था के संबंध में पुख्ता बंदोबस्त करने की मांग की है। भंवरलाल, तिलोक राम, प्रभुराम, बाबूलाल, चैनाराम रैगर, ओमप्रकाश, सेवाराम, देवेन्द्र, मनोज, जगदीश, बिड़दी चंद हरिजन, राहुल आदि बताया कि सोमवार को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रैली निकाली जाएगी। अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोगों ने जसवंतगढ़ बंद का निर्णय लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालो में जयशंकर गर्वा, मोहनलाल सूर्या, सीताराम रेगर, पूनमचंद रेगर, अशोक बावरी, कन्हैयालाल आदि शामिल थे।

मीण्डा| भारत बंद को लेकर रविवार को मीण्डा में स्थित अंबेडकर चौक शिव मंदिर परिसर में बैठक की गई। बैठक में अनुसूचित जाति जनजाति संघ के अध्यक्ष बिरदीचंद मेघवाल ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए गए बदलाव के निर्णय का विरोध करते हुए भारत बंद के सहयोग में मीण्डा में भी रैली निकाली जाएगी। बैठक में ओमप्रकाश उज्ज्वल, रतन लाल, लालाराम व राजूराम खटनावलिया, सुभाष चंद्र नारनौलिया, पदमाराम, मालचंद बलाई, चौथमल, उदाराम, पूरणमल आदि उपस्थित थे।

नावां सिटी| गांव भगवानपुरा में एससी एसटी के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करने हुए सोमवार को बाजार बंद का आह्वान किया। गोविंद मेघवाल ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से एससी एसटी अत्याचार अधिनियम में दिए गए आदेशों के विरोध में शहर के मुख्य बाजार बंद रखा जाने का आह्वान किया है। संपूर्ण एससी एसटी वर्ग के लोग सुबह 8 बजे शहर के गांधी पार्क में एकत्रित होंगे। इसके बाद रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंच ज्ञापन देंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ladnu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×