लाडनू

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Ladnu News
  • रात भर लाइन में लगे, सुबह टीसी बोले- सर्वर खराब, टिकिट नहीं बनेगा
--Advertisement--

रात भर लाइन में लगे, सुबह टीसी बोले- सर्वर खराब, टिकिट नहीं बनेगा

यहां रेलवे से सफर करने वाले नागरिकों को पिछले चार दिनों से आरक्षण टिकट बनवाने के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है।...

Dainik Bhaskar

May 16, 2018, 05:10 AM IST
रात भर लाइन में लगे, सुबह टीसी बोले- सर्वर खराब, टिकिट नहीं बनेगा
यहां रेलवे से सफर करने वाले नागरिकों को पिछले चार दिनों से आरक्षण टिकट बनवाने के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है। यात्री हर रोज रेलवे स्टेशन पर टिकिट विंडो के सामने लाईने लगाते है मगर निराश ही लौटना पड़ता है। लंबी दूरी की ट्रेनों के लिए बनने वाले तत्काल टिकट के लिए नागरिकों को तड़के 3-4 बजे से ही लाइनें लगानी पड़ती है, तब कहीं जाकर टिकट मिलने की संभावना बनती है, परन्तु सुबह 11 बजे उन सबसे कह दिया जाता है कि सर्वर खराब है, टिकट नहीं बनेंगे। शनिवार को बंद हुए सर्वर के कारण रविवार और सोमवार को भी सर्वर शुरू नहीं होने से ऐसे यात्रियों को परेशान होना पड़ा एवं टिकट से वंचित रहना पड़ा। यहां से लम्बी दूरी की गाडिय़ां सोमवार व मंगलवार को रहती है, जिनके लिए तत्काल टिकट रविवार व सोमवार को ही बनाए जाते हैं, लेकिन इस बार रविवार व सोमवार को किसी का टिकट नहीं बन पाया।

यहां करीब 50 हजार रुपए की रोजाना के टिकट आरक्षण खिड़की पर बन जाते हैं। इस प्रकार चार दिनों में दो लाख रुपयों की आय का नुकसान रेलवे को भी हुआ है। सर्वर बंद होने का कारण यहां बन रहे ब्रिज के निर्माण के दौरान इंटरनेट की केबल कट जाने के कारण सर्वर बंद हो गया और ये केबल अभी तक ठीक नहीं की गई है।

लाडनूं. रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन टिकट के लिये खड़े लोग।

परेशान हो रहे हैं यात्री

मंगलपुरा के कमलेश टाक ने बताया कि उसे नौकरी के लिए सूरत जाना था और वह रात भर से लाइन में लगा रहा, सुबह 11 बजे उसे पता चला कि सर्वर की वजह से टिकट नहीं बनेगा। प्रदीप जांगिड़ ने बताया कि उसे असम के गुवाहाटी जाना था, जिसकी ट्रेन मंगलवार की थी। सोमवार सुबह 3 बजे से वह लाइन में लगा था, लेकिन टिकट नहीं बनी। आधी पट्टी के रहने वाली अंजू ने बताया कि वे मुंबई से यहां आई थी। रविवार को तत्काल टिकट के लिए लाईन में लगी लेकिन कंप्यूटर खराब होने की वजह से टिकट नहीं मिला। सोमवार को तत्काल टिकट के लिए लाईन में लगी, लेकिन टिकट नहीं मिला। फिर एजेंट के माध्यम से जयपुर से टिकट लेना पड़ा है।

केबल कटी हुई है


X
रात भर लाइन में लगे, सुबह टीसी बोले- सर्वर खराब, टिकिट नहीं बनेगा
Click to listen..