Hindi News »Rajasthan »Ladnu» बग्घी में बैठे दंपती को उतारा, पुलिस ने शांतिभंग में एक को पकड़ा, छुड़ाने के लिए थाने में हंगामा

बग्घी में बैठे दंपती को उतारा, पुलिस ने शांतिभंग में एक को पकड़ा, छुड़ाने के लिए थाने में हंगामा

रताऊ में साटिया जाति के लोगों द्वारा शादी की वर्षगांठ धूमधाम से मनाने से नाराज कुछ लोगों ने बग्घी में बैठे दंपती...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 05:25 AM IST

बग्घी में बैठे दंपती को उतारा, पुलिस ने शांतिभंग में एक को पकड़ा, छुड़ाने के लिए थाने में हंगामा
रताऊ में साटिया जाति के लोगों द्वारा शादी की वर्षगांठ धूमधाम से मनाने से नाराज कुछ लोगों ने बग्घी में बैठे दंपती को उतार कर पिटाई की। पुलिस ने एक को शांतिभंग के आरोप में पकड़ा। दूसरे पक्ष के लोग उसे छुड़ाने के लिए थाने में घुस गए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके उन्हें खदेड़ दिया। इस संबंध में गुरुवार को दोनों पक्षों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गई।

भंवरलाल पुत्र केशाराम साटिया ने रिपोर्ट दी कि 16 मई को उसके छोटे भाई घमंडा राम व प|ी मैना की शादी की सालगिरह थी। पूरा परिवार समारोह की तैयारी लगा था। राजूराम बिडियासर, सुरेश जाट, संग्रामाराम भाकर, सहीराम, दलाराम पचार, अर्जुनराम बिडियासर, रामनिवास पचार, मीतेश बिडियासर, निर्मल बिडियासर निवासी रताऊ व मुकेश जाट निवासी धारणा उसके घर आए। मारपीट कर विवाह की वर्षगांठ नहीं मनाने और जुलूस नहीं निकालने की चेतावनी दी। दोपहर 1 बजे घमंडाराम व उसकी प|ी मैना बग्घी में सवार होकर जुलूस के रूप में निकल रहे थे। तब 11 आरेापियों ने लाठियों व पत्थरों से हमला कर दिया। घमंडाराम व मैना को बग्घी से उतारकर पिटाई करने लगे। लोगों व रिश्तेदारों ने बीच-बचाव किया। हमलावरों ने चेतावनी दी कि कभी इस तरह उत्सव मनाओगे तो गांव में नहीं रहने दिया जाएगा। पानी नहीं भरने दिया जाएगा।

व्हाट्स एप ग्रुप में मैसेज बना घटना का कारण

रिपोर्ट में बताया है कि गांव के कुछ व्हाट्स एप ग्रुप में मैसेज की वजह से घटना हुई है। व्हाट्स अप ग्रुप में कुछ लाेगों ने टिप्पणी की थी। जांच सीओ डाॅ. दीपक यादव कर रहे हैं। पुलिस ने रताऊ पहुंचकर बुधाराम जाट को शांतिभंग में पकड़ा। साटिया जाति के लोगों ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर आरोप लगाया कि उन्हें मुकदमा वापस लेने की धमकी मिल रही है। बुधाराम की गिरफ्तारी के बाद रताऊ गांव में दूसरे पक्ष के लोग थाने पहुंचे और हंगामा किया। पुलिस को उन पर हल्का बल प्रयोग करते हुए बाहर खदेड़ना पड़ा।

दूसरे पक्ष का आरोप- गायों पर गर्म पानी फेंका, मारपीट

दूसरे पक्ष ने केशाराम, घमंडाराम, भंवरा राम, मैना देवी, पतासी, मैथी निवासी रताऊ और रामूराम, भंवराराम गुढ़ा, किशनाराम, मांगीलाल, दुर्गाराम अणवाना जोधपुर व भोजाराम पोकरण पर 6 बीघा सरकारी भूमि पर कब्जा करने, टैंट बांध कर शराब पीने व उत्पात मचाने का आरोप लगाया। उन्होंने गायों पर गर्म पानी फेंकने व रोकने पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने उपखंड कार्यालय में ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। दुर्गाराम बिडियासर, पोकर राम मेघवाल, सीताराम, भगाराम, जगराम, रामनिवास, भागीरथ, धर्माराम, डीके ठोलिया, प्रेमाराम, गणेशराम, हरीसिंह, देवकरण, भींवसिंह, मुकेश, चैनाराम ठोलिया, नानुराम, हड़माना राम, सुखाराम आदि मौजूद थे।

लाडनूं. आरोपी को छुड़ाने थाने पहुंचकर लोगों ने जताया विरोध।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ladnu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×