• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Ladnu News
  • स्पाइन सोसायटी पेंशनर्स के घर-घर तक निशुल्क पेंशन पहुंचाने की करेगी व्यवस्था
--Advertisement--

स्पाइन सोसायटी पेंशनर्स के घर-घर तक निशुल्क पेंशन पहुंचाने की करेगी व्यवस्था

सामाजिक संगठन स्पाइन सोसाइटी के कार्यालय का उद्घाटन मंगलवार को सार्वजनिक कबूतरखाने के पास किया गया। इस अवसर पर...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 05:40 AM IST
स्पाइन सोसायटी पेंशनर्स के घर-घर तक निशुल्क पेंशन पहुंचाने की करेगी व्यवस्था
सामाजिक संगठन स्पाइन सोसाइटी के कार्यालय का उद्घाटन मंगलवार को सार्वजनिक कबूतरखाने के पास किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गजेंद्र सिंह ने बताया कि यह कार्यालय एक ऐसा अभूतपूर्व केन्द्र होगा। जहां वृद्वजनों, दिव्यांग जनों, एकल नारियों आदि की सरकार की ओर से दी जाने वाली पेंशन को उनके घर तक पहुंचाने की निशुल्क व्यवस्था करेगा।

जिससे बुजुर्गों, दिव्यांग व महिलाओं को बैंकों या ईमित्र के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इसी प्रकार बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार पंजीयन, आवेदन पत्र, बेरोजगारी भत्ता, परीक्षा फार्म, परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय के ऑनलाइन फार्म आदि की सुविधाएं निशुल्क प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्पाइन सोसायटी इस प्रकार की जन हितकारी योजनाओं को निरंतर चालू रखेगी। इस अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला संयोजक सुमित्रा आर्य ने कहा कि समाजसेवी गजेंद्र सिंह के सौजन्य से वृद्धों व महिलाओं के साथ युवाओं के लिए भी स्पाइन सोसायटी अच्छा कार्य कर रही है। लोकेंद्र सिंह नरूका ने कहा कि स्पाइन सोसायटी द्वारा बीमार, असहाय व वृद्वजनों को आवश्यक चिकित्सकीय एवं सहायक उपकरण निशुल्क उपलब्ध करवा रही है।

संस्था अध्यक्ष रामेश्वर जाट ने बताया कि कार्यालय के शुभारंभ में आने वाले युवाओं को संस्था की ओर से विशेष लाभ दिया जाएगा और उनका डिजिटल लॉकर बनाया जाएगा। जिससे भविष्य में कभी भी उनको डॉक्यूमेंट सत्यापन की आवश्यकता नहीं होगी व फार्म भरने के लिए डॉक्यूमेंट नहीं लाने पड़ेंगे। इस दौरान उपस्थित नागरिकों को पौधे प्रदान किए गए एवं उन्हें लगाने के साथ उनके संरक्षण के लिए भी संस्था द्वारा प्रेरित किया गया। इस मौके पर नरेन्द्र भोजक, बजरंगलाल यादव, नारायणलाल शर्मा, शंभुसिंह जैतमाल, अमित डावर, मोनू नागपुरिया, रेणु कोचर, शिवकरण रैगर, दीपक बोहरा, पूनमचंद डारा, विकास चौहान, भागचंद बालदीप आदि मौजूद थे।

लाडनूं. स्पाइन सोसायटी के कार्यालय के उद्‌घाटन पर पौधे बांटते हुए कार्यकर्ता।

X
स्पाइन सोसायटी पेंशनर्स के घर-घर तक निशुल्क पेंशन पहुंचाने की करेगी व्यवस्था
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..