लालसोट

  • Home
  • Rajasthan News
  • Lalsot News
  • हेलमेट नहीं लगाने पर अब नहीं मिलेगा बीमा क्लेम : एसपी
--Advertisement--

हेलमेट नहीं लगाने पर अब नहीं मिलेगा बीमा क्लेम : एसपी

लालसोट| सड़क नियमों की उपेक्षा करने व हेलमेट का उपयोग वो भी आईएसआई का नहीं पहनने पर अब बीमा कंपनियां सड़क दुर्घटनाओं...

Danik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:40 AM IST
लालसोट| सड़क नियमों की उपेक्षा करने व हेलमेट का उपयोग वो भी आईएसआई का नहीं पहनने पर अब बीमा कंपनियां सड़क दुर्घटनाओं में मरने वाले लोगों के परिजनों को दुर्घटना की क्लेम राशि नहीं देंगी। यह खुलासा उपखंड मुख्यालय पर सीएलजी बैठक में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने व सुरक्षा उपायों को अपनाने का आह्वान करने के दौरान एसपी चुनाराम द्वारा किया गया।

इधर दूसरी तरफ पंचायत समिति के प्रांगण में सड़क दुर्घटना रोकने के लिए चला जा रहे जन जाग्रति अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला जानकारी देते हुए प्रशिक्षक समन्वयक राज नारायण सिंह एवं केंद्र समन्वयक प्रशिक्षक प्रेरणा सिंह ने बताया कि सड़क नियमों की उपेक्षा के कारण देश में प्रतिदिन 413 लोगों की मौत हो रही है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान सड़क दुर्घटनाओं के मामले में देश में पांचवें स्थान पर है। लालसोट में 2017 में 23 मौतें 1 साल के अंदर सड़क दुर्घटना के दौरान हुई। कार्यशाला में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों की संख्या में कमी लाने के लिए जन जागृति पैदा करने का संकल्प लिया वहीं दूसरी तरफ सड़क सुरक्षा उपकरणों हेलमेट सीट बेल्ट सहित उनकी उपयोगिता के बारे में भी जानकारी दी गई।

डिप्टी एसपी मोहनलाल वर्मा ने कहा कि जीवन अनमोल है मनुष्य के जीवन पर खुद का ही नहीं बल्कि उस पर आश्रित होने वाले लोगों का भी भविष्य दांव पर लगा हुआ होता है। वाहन चलाते वक्त अपने साथ-साथ अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में भी सोचें लालसोट थाना प्रभारी राजेंद्र मीना ने कहा कि ओवरटेक करने, तेज स्पीड नहीं रखें ,वाहन चलाते वक्त मोबाइल का इस्तेमाल न करें ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति होने पर मनुष्य का जीवन सुरक्षित रह सके।

जनसहभागिता से ही अपराधों पर नियंत्रण संभव

महवा| पुलिस थाने में एडिशनल एसपी सुरेंद्र चौधरी मौजूदगी में सीएलजी की बैठक हुई। बैठक में अपराध नियंत्रण, सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा हुई। आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाए जाने व सुरक्षा व्यवस्था व शांति बहाली को लेकर एएसपी चौधरी ने बैठक में सहयोग मांगते हुए कहा कि जन सहयोग से ही आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाया जाना संभव है।

लालसोट में सड़क दुर्घटनाओं में मौतों की संख्याओं पर कमी लाने का लिया संकल्प

Click to listen..