Hindi News »Rajasthan »Lalsot» लालसोट बंद का किया आह्वान

लालसोट बंद का किया आह्वान

लालसोट बंद का किया आह्वान लालसोट | अनुसूचित जाति जनजाति संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठक जगदीश मीणा की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:25 AM IST

लालसोट बंद का किया आह्वान
लालसोट बंद का किया आह्वान

लालसोट | अनुसूचित जाति जनजाति संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठक जगदीश मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें 2 अप्रैल को लालसोट बंद का आह्वान किया गया। इस अवसर पर भारत बंद के आह्वान पर लालसोट बंद रखे जाने के बारे में निर्णय लिया गया तथा कार्य योजना तैयार कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई । इस अवसर पर शहर के प्रमुख मार्गो पर बाजारों में दुकानदारों से मिलकर मोर्चा के सदस्यों ने दुकानदारों से प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की। 2 अप्रैल को प्रातः 8:00 बजे संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में नेहरू गार्डन से एकत्रित होकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण रैली के रूप में किया जाएगा तथा अंबेडकर तिराहे से ज्योतिबा फुले सर्किल पोस्ट ऑफिस द्वारा झंडा चौक बाजार चौक होते हुए रैली जवाहर सर्किल पर सभा के रूप में तब्दील हो जाएगी। इस मौके पर आदिवासी मीणा सेवा संघ के तहसील अध्यक्ष हीरा लाल मीणा बगड़ी ,अंबेडकर विकास मंच के संरक्षक गिरधारीलाल सहित अनेकों लोगों ने भाग लिया।

कवि सम्मेलन का आयोजन

लालसोट | उपखंड मुख्यालय पर पुरानी अनाज मंडी में प्रांगण में हनमान जयंती पर विश्वहिंदू परिषद के तत्वावधान में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्धाटन विश्व हिंदू परिषद के अखिल भारतीय सहमंत्री गुलाब सिंह, संत अवधेश दास महाराज, संत मदन मोहन दास महाराज, जन संघ कार्यकर्ता रंगलाल मास्टर, ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अग्रवाल,द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने भी अतिथि के रूप में भाग लिया। कार्यक्रम को अखिल भारतीय सहमंत्री गुलाब सिंह, डॉक्टर जयसिंह मीना ने कहा कि लालसोट की पहडियों को हरियाली वादियों में तब्दील करने के लिए एक लाख पौधों का रोपण अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर गुलाब सिंह तथा मंत्री अरूण चतुर्वेदी का 51 किलों की फूलों के गजरा हार को पहना कर तथा प्रतिक चिह्न दे कर अभिनन्दन किया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओ ने भी मंत्री अरूण चतुर्वेदी का स्वागत किया। इस अवसर पर पप्पू जूथाहेड़ा, लक्ष्मण मंडावरी उर्फ पप्पू सहित अनेक लोग मौजूद थे। मंच संचालन मदन लाल पारीक ने किया। कानून व्यवस्था का बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी राजेंद्र मीना की अगुवाई में पुलिस बल तैनात रहा। सम्मेलन में कवियों ने हास्य तथा वीर रस की कविताओं से लोगों के अंर्तमन को झकझोर दिया। वही राष्ट्र भक्ति के जज्बे से सरोबार कर दिया। इस मौके पर कवियों एक से बढ़कर एक रचनाएं सुनाई। श्रौताओं को बैठाने के लिए आयोजको ने कुर्सी की व्यवस्था की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Lalsot

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×