• Hindi News
  • Rajasthan
  • Lalsot
  • एटीएम हैक कर रुपए निकालने वाले दोनों आरोपित रिमांड पर
--Advertisement--

एटीएम हैक कर रुपए निकालने वाले दोनों आरोपित रिमांड पर

Lalsot News - शहरमें लालसोट रोड पर डाक घर के समीप एक्सिस बैंक के एटीएम को हैक कर ऑन लाइन पासवर्ड चोरी कर एटीएम से 80 हजार रुपए...

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2017, 06:00 AM IST
एटीएम हैक कर रुपए निकालने वाले दोनों आरोपित रिमांड पर
शहरमें लालसोट रोड पर डाक घर के समीप एक्सिस बैंक के एटीएम को हैक कर ऑन लाइन पासवर्ड चोरी कर एटीएम से 80 हजार रुपए निकालने के मामले में गिरफ्तार किए अंतरराज्यीय गिरोह ने उड़ीसा में भी दो वारदातों को अंजाम दिया था। आरोपितों ने पूछताछ में वारदात करना स्वीकार किया है। कोतवाली पुलिस ने आरोपित अजय कुमार सिंह अमित त्रिपाठी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें छह दिन के रिमांड पर सौंपा है।

कोतवाल मदनलाल जैफ ने बताया कि इस मामले में सैंथल थानाधिकारी अजीत सिंह के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली गई है। टीम गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम पते का सत्यापन करेगी। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने उड़ीसा में एटीएम से रकम निकालने की दो वारदातें कबूल की है। इनसे और भी वारदातें खुल सकती हैं। आरोपितों से राजस्थान में की वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि आरोपितों ने बुधवार रात करीब 3 बजे लालसोट रोड पर डाक घर के समीप स्थित एक्सिस बैंक की एटीएम मशीन को हैक कर ऑन लाइन पासवर्ड चुराकर 80 हजार रुपए निकाल लिए थे। इस बीच ऑन लाइन सर्विलेंस सिस्टम से मुंबई में अलार्म बजने पर पता चल गया। इस पर मुंबई से सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपितों को दबोच लिया था। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से पासवर्ड चुराने के सॉफ्टवेयर, मशीन तथा 80 हजार रुपए बरामद कर लिए थे। आरोपितों के तार नाइजीरिया की गैंग से जुड़े हुए हैं।

X
एटीएम हैक कर रुपए निकालने वाले दोनों आरोपित रिमांड पर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..