Hindi News »Rajasthan News »Lalsot News» युवा पीढ़ी को लालसोठ के इतिहास से मिलेगी प्रेरणा

युवा पीढ़ी को लालसोठ के इतिहास से मिलेगी प्रेरणा

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:55 PM IST

उपखंड मुख्यालय पर पीजी महिला महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित वार्षिक उत्सव एवं लालसोट की इतिहास पुस्तक का...
उपखंड मुख्यालय पर पीजी महिला महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित वार्षिक उत्सव एवं लालसोट की इतिहास पुस्तक का विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए जगद्गुरु रामानंदाचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर विनोद शास्त्री ने कहा है कि लालसोट का इतिहास युवा पीढ़ी के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि इससे युवा पीढ़ी को पौराणिक इतिहास की जानकारी मिलेगी तथा जीवन में इतिहास से सबक लेकर लालसोट के विकास के लिए नए रास्ते कायम करने का मार्ग प्रशस्त होगा।

इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं से आह्वान करते हुए कहा है कि वह उच्च शिक्षा प्राप्त कर ऊंचे पदों पर पहुंचे तथा क्षेत्र को गौरवान्वित करने का काम करें। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जसकौर मीणा ने कहा है कि इतिहासकार बृज मोहन द्विवेदी द्वारा लिखा गया इतिहास गागर में सागर है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को प्रेरणा मिलेगी। लालसोट की इतिहास से सबक ले कर आगे बढ़ने की प्रेरणा प्रेरणा मिलेगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पंडित विनोद बिहारी शर्मा ने कहा कि लालसोट की धरती ने अनेक विद्वानों को गौरवान्वित किया है।

पूर्व आईएएस बृजमोहन मीणा, बार एसोसिएशन दौसा के अध्यक्ष दिनेश जोशी, जिला प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश बेरवा, एम एल गुप्ता, अनिल जैन सहित अनेक लोग अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान विनीत उपाध्याय, अशोक उपाध्याय ने भी विचार प्रकट किए। मदन लाल पारीक ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर शिक्षाविद् मनोहर लाल शर्मा जगदीश चंद्र जोशी सहित अन्य लोगों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान देवेंद्र मिश्रा बीएम त्रिपाठी प्रकाश चंद बोहरा देवादा स्वामी बद्री रेसवाल श्याम जांगिड़ रमेश मिश्रा दामोदर प्रसाद रामचरण बोहरा सहित अनेक लोगों ने भाग लिया।

लालसोट. लालसोट के इतिहास पुस्तक का विमोचन करते हुए अतिथि

लालसोट. इतिहास कार ब्रजमोहन द्विवेदी का सम्मान करते हुए रामानन्दाचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर विनोद शास्त्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lalsot News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: युवा पीढ़ी को लालसोठ के इतिहास से मिलेगी प्रेरणा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Lalsot

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×