Hindi News »Rajasthan »Lalsot» अग्निकांड में बर्बाद परिवार की प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने नहीं ली सुध

अग्निकांड में बर्बाद परिवार की प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने नहीं ली सुध

पापड़दा |ग्राम पंचायत हापावास की बासणा की ढाणी में रामकेश मीणा के चार दिन पूर्व घर में लगी आग में उसका सबकुछ जलकर खाक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 05:30 AM IST

अग्निकांड में बर्बाद परिवार की प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने नहीं ली सुध
पापड़दा |ग्राम पंचायत हापावास की बासणा की ढाणी में रामकेश मीणा के चार दिन पूर्व घर में लगी आग में उसका सबकुछ जलकर खाक होग गया था। आग में रामकेश की प|ी व पुत्री गंभीर घायल होने से जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है। रामकेश के पिता कल्याण मीणा (70) घटना के बाद सदमे में है, वहीं रामकेश की माता का 30 वर्ष पूर्व ही निधन हो गया था। रामकेश के चार पुत्री जिनमें सबसे बड़ी 8 वर्ष की है। आग में लाखों का नुकसान के बाद प्रशासन ने पीड़ित को 100 किलो गेहूं उपलब्ध कराए हैं, वहीं सरपंच के अलावा किसी भी जनप्रतिनिधि ने अभी तक उनकी सुध नहीं ली है। जबकि घटना की जानकारी प्रशासन व अन्य जनप्रतिनिधियों को दे दी गई। इस पीड़ित परिवार की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया। अग्निकांड के बाद हुए नुकसान के सदमे में रामकेश का पिता अपने अन्य परिवार जनों के साथ जगह के अभाव में दूसरी ढाणी में रह रहा है। परिवार की हालत अब मां बेटी के इलाज में और बदतर हो गई है।

एनएसयूआई की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन का सिकंदरा में स्वागत

सिकंदरा|एनएसयूआई की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य अमृता धवन ने कहा कि भाजपा शासन में हर वर्ग दुखी है।मेहंदीपुर बालाजी दर्शनों के बाद दिल्ली जाते समय सिकंदरा में स्वागत के दौरान पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष धवन ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश में सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी। यहां भी आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इस दौरान कांग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सुलतान बैरवा, कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष बाबूलाल बैरवा, युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव मथुरेश गुर्जर, सेडूराम कसाना, राजेंद्र कसाना, सुरेंद्र चेची, गजेंद्र कसाना, ललित, दीपक, लोकेश सहित अन्य ने माला व शाल पहनाकर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया।

राजकीय कला महाविद्यालय कंप्यूटर प्रायोगिक परीक्षा 21 से

दौसा |राजकीय कला महाविद्यालय में बीए पार्ट प्रथम के नियमित छात्र-छात्राओं की कंप्यूटर प्रायोगिक परीक्षा 21 मई से शुरू होगी। अलग-अलग बैच में परीक्षा 28 मई तक चलेगी। प्रायोगिक परीक्षा का समय सुबह 7:30 बजे रहेगा। प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को सावधान किया है कि जिस दिनांक व समय को प्रायोगिक परीक्षा है, उसी दिन उपस्थित होकर प्रायोगिक परीक्षा देनी होगी। वरना छात्र/छात्रा अनुपस्थित हो जाएगा। महाविद्यालय के सूचना पट्ट पर कंप्यूटर प्रायोगिक परीक्षा के संबंध में तिथि, बैच व समय चस्पा कर दिया है, जिसे विद्यार्थी नोट कर लें। प्रायोगिक परीक्षा में विद्यार्थी प्रायोगिक परीक्षा प्रवेश पत्र तथा कालेज परिचय पत्र आवश्यक लेकर आए।

आबंटित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अधिकारी बनाएं कार्य योजना

दौसा |कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा ने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत राज्य सरकार द्वारा आबंटित लक्ष्यों के विपरीत शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के लिए सभी अधिकारी कार्य योजना बनाकर कार्य करें तथा समय से पूर्व लक्ष्य प्राप्त करें। उपलब्धि अर्जित करने में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम के आयोजन, क्रियान्वयन एवं समन्वय समिति की बैठक में कलेक्टर ने जिला परिषद के सीईओ राजेंद्र प्रसाद चतुर्वेदी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए लक्ष्यों को समय पर पूर्ण करने तथा पात्र व्यक्तियों को समय पर लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जलदाय विभाग, एससीएसटी निगम, बिजली विभाग, श्रम कल्याण व सानिवि के अधिकारियों से सूत्रवार जानकारी लेते हुए समय सीमा से पूर्व लक्ष्य पूर्ण करने की बात कही। बैठक में एसीईओ सुरेंद्र सिंह मीणा उपस्थित थे।

गुर्जर समाज की बैठक में आरक्षण पर विस्तार से चर्चा

दौसा |राजस्थान गुर्जर महासभा जिला कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को देव नारायण मंदिर में रामचंद्र खटाणा की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में आरक्षण पर विस्तार रूप से चर्चा की गई। बैठक में सिकंदरा स्थित शहीद स्मारक पर 24 मई को होने वाली श्रद्धांजलि की तैयारियों के लिए 20 मई को देव मंदिर कैलाई पर सुबह 10 बजे जिला स्तरीय पदाधिकारियों, प्रबुद्धजनों व शहीदों के परिजनों को आमंत्रित किया है। बैठक में महामंत्री रामसिंह गावड़ी, बच्चूसिंह तूंगड़, बाबूलाल, कमल सिंह बैसला, महादेव धोलकोट, हेमराज डोई, घनश्याम, देवनारायण बैसला, रामसिंह बैसला, हनुमान पीपलकी, गोकुल भांकरी, उम्मेद सिंह, रामरूप समेल आदि थे।

साहू समाज ने की छात्रावास के लिए भूमि आवंटन की मांग

लालसोट| राजस्थान प्रांतीय तैलिक साहू युवा महासभा के जिला अध्यक्ष ताराचंद साहू ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर साहू समाज छात्रावास के लिए निशुल्क भूमि आबंटित किए जाने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Lalsot

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×