• Hindi News
  • Rajasthan
  • Lalsot
  • Lalsot लालसोट के कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई तथा राजेश पायलट पीजी कॉलेज में एबीवीपी का परचम
--Advertisement--

लालसोट के कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई तथा राजेश पायलट पीजी कॉलेज में एबीवीपी का परचम

Lalsot News - उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच छात्रसंघ के चुनाव को लेकर मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। इस...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:01 AM IST
Lalsot - लालसोट के कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई तथा राजेश पायलट पीजी कॉलेज में एबीवीपी का परचम
उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच छात्रसंघ के चुनाव को लेकर मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। इस अवसर पर राजकीय कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई समर्थित प्रत्याशी अनीशा मीणा ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीतकर एनएसयूआई को विजय का परचम लहराया। वहीं दूसरी तरफ राजेश पायलेट कॉलेज में पहली बार एबीवीपी समर्थित प्रत्याशी महेंद्र सैनी ने 5 वोटों से चुनाव जीतकर एबीवीपी का विजय परचम को लहराने का काम किया। वहीं तलावगांव संस्कृत महाविद्यालय में अध्यक्ष उपाध्यक्ष महासचिव पद पर निर्विरोध निर्वाचन घोषित किया।

चुनाव परिणामों के सुनते ही कॉलेजों के सामने खड़े समर्थकों ने जयकारों से आसमान को गुंजायमान कर दिया तथा समर्थकों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर बधाइयां दी। इस अवसर पर विजयी प्रत्याशियों को पुलिस द्वारा सुरक्षा के बीच में उनके आवास तक पहुंचाया गया। इधर दूसरी तरफ राजेश पायलट राजकीय पीजी महाविद्यालय में एबीवीपी के प्रत्याशी महेंद्र सैनी के विजय होने पर समर्थकों ने विजय जुलूस निकाला तथा अबीर गुलाल से एक दूसरे को रंग कर खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर कस्बे के प्रमुख मार्गो पर होकर विजय जुलूस निकाला गया।

दुबारा मतगणना हुई तो चार वोट अधिक मिले

राजकीय कन्या महाविद्यालय तथा राजकीय राजेश पायलट पीजी महाविद्यालय में प्रातः 9:30 बजे सब ट्रेजरी से पुलिस सुरक्षा के बीच मत पेटियों को लाया गया तथा कॉलेज परिसर में पुलिस तथा प्रशासन के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में मतपेटियों को खोलकर मतों की गणना का काम शुरू किया गया। राजेश पायलट राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए हुई मतगणना के दौरान एबीवीपी के प्रत्याशी को मात्र 1 वोट से जीतने की स्थिति को देखते हुए प्रतिद्वंदी प्रत्याशी अविनाश मीणा द्वारा आपत्ति की गई तथा पुनर्मतगणना की मांग की गई जिस पर दोबारा से मतगणना की गई दूसरे दौर की मतगणना के दौरान महेंद्र कुमार सैनी को 325 मत तथा अविनाश मीणा को 320 मत मिले जिसके बाद 5 मतों से एबीवीपी समर्थित अध्यक्ष पद के प्रत्याशी महेंद्र कुमार सैनी को विजयी घोषित किया गया । इधर दूसरी तरफ उपाध्यक्ष पद पर कालूराम मीणा ने अपने प्रतिद्वंदी भगवान सहाय बैरवा को 114 मतों से हराकर विजय हासिल की ,महासचिव पद पर नंदलाल सैनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विश्राम मीणा को 61 मतों से हराकर विजय हासिल की। संयुक्त सचिव पद पर छोटू लाल सैनी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

(संबंधित खबर 19 पेज पर)

X
Lalsot - लालसोट के कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई तथा राजेश पायलट पीजी कॉलेज में एबीवीपी का परचम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..